Indian Railways : पर्याप्त संख्या में खिड़की नहीं खुलने से बिना टिकट सवार हो रहे यात्री

Indian Railways : पर्याप्त संख्या में खिड़की नहीं खुलने से बिना टिकट सवार हो रहे यात्री

Kota Rail News : कोटा स्टेशन पर पर्याप्त संख्या में खिड़की नहीं खुलने से यात्रियों को समय पर टिकट नहीं मिल पा रहा है। इसके चलते यात्री बिना टिकट ही ट्रेनों में सवार हो रहे हैं। रेलवे फिर इनसे ट्रेनों में जुर्माना वसूल रही है।
यात्रियों ने बताया कि कोटा स्टेशन पर सिर्फ दो ही खिड़कियां खुली रहती हैं। इन दो खिड़कियों पर यात्रियों की लंबी लाइनें लगी रहती हैं। इसके चलते कई बार यात्रियों को समय पर टिकट नहीं मिल पाता है। मजबूरन यात्रियों को बिना टिकट ट्रेनों में सवार होना पड़ता है। रेलवे की इस कमी का खामियाजा यात्रियों को ट्रेन में जुर्माना भरकर चुकाना पड़ता है।
यात्रियों ने बताया कि परीक्षा के दिन भी यही हाल रहता है। इस मामले में पहले भी सुपरवाइजरों पर कार्रवाई की जा चुकी है। लेकिन इसके बाद भी व्यवस्था में अपेक्षित सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। यात्रियों ने बताया कि मामले की कई बार शिकायत भी की जा चुकी है। इसका भी कोई असर नहीं है।
यात्रियों ने बताया कि सुबह मात्र4 घंटे के लिए ही तीसरी खिड़की खोली जाती है। इसके बाद पूरे दिन दो ही खिड़कियां खुली रहती हैं। जबकि दिन में भी कोटा से कई ट्रेनें निकलती हैं।
स्टोर में बिठा रखे हैं दो बाबू
वही मामले में कर्मचारियों ने बताया कि अधिकारियों ने बिना काम के स्टोर में दो-दो बाबुओं को बैठा रखा। जबकि यहां एक ही बाबू बहुत है। लेकिन अधिकारियों को यात्रियों को टिकट देने से ज्यादा जरूरी काम स्टोर का लग रहा है।
कर्मचारियों ने बताया कि पहले स्टोर में एक भी बाबू काम नहीं करता था। सुपरवाइजर द्वारा ही स्टोर का काम किया जाता था। अब सुपरवाइजरों के पास स्टाफ की ड्यूटी लगाने के अलावा कोई काम नहीं है।