राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द करने की मांग की

तो क्या राजस्थान में शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित हो जाएंगी।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द करने की मांग की।

क्या राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत गांधी परिवार की भावनाओं का ख्याल रखेंगे।
==========
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 6 मई से शुरू हो रही हैं, इन परीक्षाओं में प्रदेश के 25 लाख से भी ज्यादा विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। बोर्ड ने परीक्षाओं की तैयारियां पूरी कर ली है। लेकिन अब राजस्थान बोर्ड की परीक्षा को लेकर सवाल उठ गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे राहुल गांधी और मौजूदा समय में पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीबीएसई (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) की परीक्षाएं रद्द करने की मांग की है। सीबीएसई की परीक्षाएं देशभर में 4 मई से शुरू होंगी।

यह भी पढ़ें :   एविएन इन्फ्लूएंजा को लेकर सचेत रहना होगा, लेकिन घबराने की आवश्यकता नहीं - पशुपालन मंत्री

परीक्षाओं को रद्द करवाने के लिए प्रियंका गांधी ने तो केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को एक पत्र भी लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि देश में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है इसलिए सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द कर दिया जाए। हालांकि अभी केन्द्र सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है,लेकिन राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार चल रही है, इसलिए राज्य शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं के आयोजन पर सवाल उठ खड़ा हुआ है।

जब कोरोना संक्रमण की वजह से सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द करने की मांग की जा सकती है तो फिर राजस्थान में शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने की मांग क्यों नहीं हो सकती? राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का जो नजरिया सीबीएसई की परीक्षाओं को लेकर हैं, वहीं नजरिया राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर भी होना चाहिए। राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सीएम अशोक गहलोत ने अनेक पाबंदियां लगा दी हैं।

यह भी पढ़ें :   श्री आर. के. सिंह ने मोतिहारी में तिरंगा फहराया

स्कूल कॉलेजों को बंद किया जा रहा है तथा प्रदेश के 9 जिलों में शाम 7 बजे ही बाजार बंद करवाए गए हैं। प्रदेशभर में रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। यानी राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण को लेकर हालात खराब हैं। अब देखना होगा कि सीएम गहलोत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की भावनाओं का ख्याल करते हुए बोर्ड परीक्षाओं के बारे में क्या निर्णय लेते हैं?