रेलवे मजदूर संघ ने किया फैजान का स्वागत, आईएएस परीक्षा में 59वीं रैंक लाने पर मिला सम्मान

रेलवे मजदूर संघ ने किया फैजान का स्वागत, आईएएस परीक्षा में 59वीं रैंक लाने पर मिला सम्मान
कोटा। न्यूज़. भारतीय प्रशासनिक सेवा में 59वीं रैंक लाने पर शुक्रवार को रेलवे मजदूर संघ ने फैजान अहमद का जोरदार स्वागत स्वागत किया। संघ कार्यालय में आयोजित समारोह में संघ पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने मुंह मीठा करा कर फैजान को फूल मालाओं से लाद दिया।
सम्मान से अभिभूत फैजान ने इस अवसर पर कहा कि यह सब आप लोगों का सहयोग और आशीर्वाद का परिणाम है। उनकी कोशिश रहेगी देश के लिए और अधिक बेहतर काम कर सकें, ताकि देश खासकर बेरोजगार युवाओं का को इसका विशेष लाभ मिल सके। फैजान ने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है यह है अपनी खुद की कड़ी मेहनत, परिजनों का आशीर्वाद और यार दोस्तों के सहयोग का परिणाम है।
रेलवे का बढ़ाया गौरव
इस अवसर पर संघ के मंडल सचिव अब्दुल खालिक ने कहा कि फैजान के पिता अहसान अहमद संघ की बारां शाखा के पदाधिकारी हैं। वर्तमान में एहसास कल्याणपुरा स्टेशन पर स्टेशन मास्टर के पद पर कार्यरत हैं। आईएएस जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा में अच्छी रैंक लाकर फैजान ने केवल परिजनों का बल्कि रेल परिवार का भी गौरव बढ़ाया है।
खालिक ने कहा कि विषम परेशानियों में रेल सेवा करते हुए अपने बच्चों को इस मुकाम तक पहुंचाना कर्मचारियों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। उसके लिए परिवार को भी काफी कुछ त्यागना पड़ता है।
खालिद ने कहा कि संघ ऐसे मामलों में कर्मचारियों की विशेष मदद करने के लिए हमेशा आगे रहता है। खालिक ने बताया कि इससे पहले भी में भी एक कर्मचारी की पुत्री के आरएस में चयन होने पर संघ कार्यालय में स्वागत सम्मान किया गया। खालिक ने कहा कि संघ द्वारा किए गए इस प्रकार के कार्यो से अन्य रेल कर्मचारियों में भी अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने की प्रेरणा मिलती है।
स्वागत समारोह में मण्डल उपाध्यक्ष एसके गुप्ता, महेन्द्र सिंह खींची, सत्यनारायण, रामचरण मीना, दिनेश मीना, अजीजुद्दीन, ब्रहमदेव शर्मा, बिजेन्द्र कुमार, मट्टूलाल मीना, अमरनाथ पाण्डेय, नीरज शर्मा, राकेश सोनी, शेरसिंह महावर, अविनाश वर्मा, फिरोज खांन, मुकेश मीना, रामनरेश गुर्जर, प्रकाश मीना, सहित कई संघ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।