राज्यसभा में भावुक हुए वेंकैया नायडू, बोले- विपक्ष ने सदन की गरिमा तार-तार की, दुख के मारे सो न सका

राज्यसभा में भावुक हुए वेंकैया नायडू, बोले- विपक्ष ने सदन की गरिमा तार-तार की, दुख के मारे सो न सका

राज्यसभा चेयरमैन एम. वेंकैया नायडू सदन में भावुक हो गए. दरअसल उपराष्ट्रपति राज्यसभा में विपक्षी पार्टियों के सांसदों द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के बारे में बोल रहे थे. नायडू ने विपक्षी सांसदों के व्यवहार के प्रति क्षोभ प्रकट किया और कहा कि उनके व्यवहार से सदन की बेअदबी हुई है. उन्होंने कहा कि कुछ सांसदों टेबल पर बैठ गए और कुछ तो टेबल पर चढ़ गए. अपना क्षोभ प्रकट करते हुए राज्यसभा चेयरमैन भावुक हो गए.

यह भी पढ़ें :   सोहेब हत्या कांड का आरोपी को भेजा न्यायिक अभिरक्षा में-गंगापुर सिटी

वहीं ANI ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि राज्यसभा चेयरमैन विपक्ष के कुछ सांसदों के खिलाफ एक्शन ले सकते हैं, जिन्होंने सदन में हंगामा किया. गृह मंत्री अमित शाह, सदन के नेता पीयूष गोयल और अन्य बीजेपी सांसदों ने आज सुबह वेंकैया नायडू से इस संबंध में मुलाकात की.

वेंकैया नायडू ने कहा, मुझे बहुत दुख है कि मानसून सत्र शुरू होने के बाद से ही लगातार सदन की बेअदबी की जा रही है. ऐसा लगता है जैसे सदन में कुछ वर्गों के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है. खबरों के मुताबिक कल विपक्ष के कुछ सांसद सदन में टेबल पर चढ़ गए. ये वो जगह है, जहां राज्यसभा के अधिकारी और पत्रकार बैठते हैं. यही नहीं एक सांसद ने तो आधिकारिक दस्तावेज को उठाकर चेयरमैन की कुर्सी की ओर भी फेंक दिया.

यह भी पढ़ें :   दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने 5 किलोमीटर दूर हेलिकॉप्टर से पहुँचा

नायडू ने कहा, हमारे मंदिरों में भक्तों को गर्भगृह में प्रवेश की इजाजत एक सीमा तक ही होती है. उससे आगे नहीं होती. सदन के इस गर्भगृह में प्रवेश करना ही एक तरह से उसकी बेअदबी है और ऐसा सालों से होता आ रहा है.