प्रशासन गांवो के संग अभियान में साकार हो रहे गरीबों के सपने, अमरीका को रहने के लिए छत मिली तो भारती को पेंशन – गंगापुर सिटी

प्रशासन गांवो के संग अभियान में साकार हो रहे गरीबों के सपने,
अमरीका को रहने के लिए छत मिली तो भारती को पेंशन

गंगापुर सिटी
राज्य सरकार की ओर से चलाए का रहे प्रशासन गांवो के संग अभियान में गरीब तबके के लोगो को जीवन जीने का सम्बल मिल रहा है । गुरुवार को गंगापुर सिटी की पंचायत तो बामनवास की भांवरा पंचायत में शिविरों का आयोजन हुआ । जिसमें मेडी ग्राम पंचायत की चारागाह भूमि में रह रहे दर्जनों परिवारों ने
प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान में आयोजित शिविर में अपनी समस्या गंगापुर सिटी एसडीएम और बीडीओ को बतायी तो चारागाह भूमि को सिवायचक तथा सिवायचक को फिर आबादी भूमि में कन्वर्ट करवाने का निर्णय लिया गया।
अब इन परिवारों को निःशुल्क भूमि आवंटन के साथ ही पट्टे दिये जायेंगे, साथ ही कच्चे मकान वाले प्रकरणों में पीएम आवास योजना में पक्का मकान और स्वच्छ भारत में शौचालय बनवाये जायेंगे। इस फैसले से लाभान्वित राजेशी मीना, भारती मीना, अमरीका मीना व अन्य ने मुख्यमंत्री जी, प्रशासनिक और पंचायती राज विभाग के अधिकारियों और ग्राम पंचायत का आभार प्रकट किया है।

यह भी पढ़ें :   आजादी का अमृत महोत्सव 12 से तैयारी बैठक आज

भारती, महेश व सीता को मिली पेंशन:
मेडी पंचायत निवासी भारती मीना और मुकेश जाटव दिव्यांग हैं तथा कई महीनों से विशेष योग्यजन पेंशन स्वीकृति के लिये ग्राम पंचायत कार्यालय से लेकर जिला मुख्यालय स्थित कार्यालयों तक के चक्कर काट रहे थे ,लेकिन पीपीओ जारी नहीं हो रहे थे। शिविर में इन्होंने एसडीएम को आवेदन दिया तो 20 मिनट के भीतर पेंशन स्वीकृति आदेश जारी हो गये। अब इन्हें रोडवेज पास भी दिये जायेंगे तथा सहायक उपकरण भी मिलेंगे।