Sawai Madhopur : नगर परिषद सभापति ने होटल प्रबन्धकों के साथ बैठक आयोजित

Sawai Madhopur : नगर परिषद सभापति ने होटल प्रबन्धकों के साथ बैठक आयोजित कर
शहर के सौन्दर्यकरण पर की चर्चा
सवाई माधोपुर, 11 फरवरी। सवाई माधोपुर नगर परिषद सभापति विमलचंद महावर ने शुक्रवार को नगर परिषद परसिर में होटल प्रबन्धको/व्यवस्थापकों के साथ बैठक आयोजित कर “बदलेगा माधोपुर” की थीम पर शहर की साफ-सफाई कार्यो को गति देने और सवाई माधोपुर नगर परिषद क्षेत्र के सौन्दर्यकरण कार्य पर चर्चा कर समझाइश की। इस पर सभी होटल प्रबन्धकों ने नगर परिषद क्षेत्र को स्वच्छ व सुन्दर बनाने में पूर्ण सहयोग देने की बात कही।
नगर परिषद सभापति ने बैठक में होटल प्रबन्धकों/व्यवस्थापकों से अपने-अपने प्रतिष्ठानों के आस पास साफ-सफाई रखने, गंदगी नही फैलाने तथा होटलों व प्रतिष्ठानों का सौन्दर्यकरण करने की बात कही। उन्होंने होटल के प्रतिनिधियो से डस्टबिन का उपयोग करने तथा होटल में आने वाले अतिथियो ंसे भी इसकी पालना करवाने की बात कही।
बैठक में होटल प्रबन्धकों ने रणथम्भौर रोड़ पर समय-समय पर क्लीनिंग ड्राईव करवाने, रणम्भौर रोड़ को प्लास्टिक की पॉलिथीन व बैग से मुक्त करवाने का सुझाव दिया।
नगर परिषद सभापति ने होटल प्रबन्धकों से होटलों के बाहर गीले व सूखे कचरे के लिये अलग-अलग कचरा पात्र रखने, सड़को के दोनो ओर इन्टरलॉकिंग टाईल्स लगवाने एवं सवाई माधोपुर नगर परिषद द्वारा चलाये जा रहे विशेष साफ-सफाई अभियान में सहयोग करने की समझाइश की। इस पर सभी होटल प्रबन्धकों ने रणथम्भौर रोड़ के मुख्य स्थानों पर त्रिनेत्र गणेश मन्दिर की चित्रकारी एवं रणम्भौर से संबंधित चित्रकारी करवाने का सहयोग देने का निर्णय लिया।
बैठक में यूआईटी सचिव महेन्द्र मीना, नगर परिषद एईएन नीलम कोठारी, विभिन्न होटलों के प्रतिनिधि भी शामिल रहे।