HM अमित शाह फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट का किया शिलान्यास, योगी को बताया सबसे कामयाब CM

HM अमित शाह फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट का किया शिलान्यास, योगी को बताया सबसे कामयाब CM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज लखनऊ में फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट के निर्माण के लिए शिलान्यास किया. यह इंस्टीट्यूट देश का सबसे आधुनिक फारेंसिक इंस्टीट्यूट होगा. इस इंस्टीट्यूट में अध्ययन के साथ-साथ शोध और प्रशिक्षण भी कराया जाएगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित प्रदेश सरकार के कई मंत्री व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे.

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आपराधिक मामलों के जल्द निस्तारण के लिए यूपी स्टेट फोरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट एक मील का पत्थर साबित होगा. राजधानी के सरोजनीनगर में 50 एकड़ भूमि में उक्त इंस्टीट्यूट का निर्माण कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :   AAP सांसद संजय सिंह ने लगाया घोटाले का आरोप तो UP जल शक्ति मंत्री ने बेबुनियाद बता किया मानहानि का केस

गृह मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि 4 सालों के कार्यकाल में भाजपा ने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है. प्रदेश को विकास के रास्ते पर लाने का काम किया है. 2017 में प्रदेश में भाजपा की सरकार आने से पहले पश्चिमी यूपी से लोग पलायन कर रहे थे. प्रदेश दंगा ग्रस्त था पर चार साल के शासन के बाद उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज स्थापित हो चुका है. योगी के नेतृत्व में प्रदेश तेजी से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है. योगी प्रदेश के अब तक के सबसे कामयाब मुख्यमंत्री हैं.

उन्होंने विपक्ष के नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि यूपी में जैसे ही चुनाव आते हैं नेता घर से निकल आते हैं और बयानबाजी करते हैं. ये नेता कोरोना के दौरान मुश्किलों से जूझती जनता की मदद नहीं करते. ये किसानों की मुश्किलों में काम नहीं आते लेकिन चुनाव आते ही बयानबाजी में लग जाते हैं. भाजपा ने उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है. प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया है. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि विपक्ष के नेता एक बार फिर से 2022 में करारी हार के लिए मन बना लें. भाजपा यहां फिर से प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रही है.