PM मोदी के दौरे से पहले जायजा लेने पहुंचे CM योगी बुद्धकालीन पुरातत्व अवशेषों का हाल देख नाराज

PM मोदी के दौरे से पहले जायजा लेने पहुंचे CM योगी बुद्धकालीन पुरातत्व अवशेषों का हाल देख नाराज

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट से लेकर भगवान बुद्ध मंदिर और जनसभा स्थल का गहन निरीक्षण किया. एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण मंदिर पहुंचे योगी आदित्यनाथ की त्योरी इस वक्त चढ़ गई, जब उन्होंने मंदिर के बगल में स्थित पुरातत्व अवशेषों को पानी में डूबा देखा.

सीएम योगी ने भारतीय पुरात्व सर्वेक्षण के अधिकारी को तलब किया और पुरातत्व अवशेषों से पानी निकालने का सख्त निर्देश दिया. पीएम के आगमन के पूर्व कुशीनगर पहुंच रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सब कुछ दुरुस्त दिखाने के लिए प्रशासन ने बहुत इंतजाम किया था लेकिन मुख्यमंत्री की आंख से ये लापरवाही बच नहीं पाई और उन्होंने इस पर नाराज़गी जताई.

यह भी पढ़ें :   उत्तर प्रदेश में ही क्यों पूरे देश में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस में कोई चेहरा नहीं है। लेकिन सवाल उठता है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी। अभी 403 में से मात्र 6 सीटें हैं।

दरअसल 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करने आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीलंका से आ रहे अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध पर्यटकों का स्वागत करेंगे, फिर भगवान बुद्ध की लेटी हुई प्रतिमा का दर्शन भी करेंगे. इसके बाद कसया से 3 किलोमीटर दूर बरवा कृषि फार्म पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने कुशीनगर पहुंचे थे. एयरपोर्ट से अन्य कार्यक्रम स्थल पर सड़क मार्ग से जाने की इच्छा जताने के बाद ही प्रशासन के हाथ पांव फूल गए थे लेकिन किसी तरह प्रशासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अन्य कार्यक्रम स्थल का विजिट कराया. प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री के गोरखपुर रवाना होने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली.