एलियन का शिकार करने को NASA ने बनाया खास हथियार

एलियन का शिकार करने को NASA ने बनाया खास हथियार

पृथ्वी पर रह रहे इंसानों में सालों से एलियंस को लेकर जिज्ञासा है. दूसरे किसी ग्रह पर रहने वाले लोगों को एलियन नाम दिया गया है. आपने फिल्मों में एलियंस कई बार देखे होंगे. ऐसे कई वीडियो भी सामने आते हैं, जिसमें एलियंस देखे जाना का दावा किया जाता है. हालांकि, इन वीडियोज का कोई प्रूफ नहीं मिल पाने की वजह से इन्हें नजर का धोखा या फोटोशॉप मानकर इग्नोर कर दिया जाता है. इस बीच अमेरिका पर कई लोगों ने एलियंस से जुड़ी बातें छिपाने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें :   उत्तराखंड में भारी तबाही के बाद देश-विदेश सभी जताई संवेदना, ब्रिटेन के PM ने बढ़ाया मदद का हाथ

अमेरिका के कई नेवी ऑफिसर्स का कहना है कि अमेरिका का एलियंस से कांटेक्ट हो चुका है. उन्होंने खुद कई यूएफओ देखे हैं लेकिन इसे लेकर क्लियर कोई घोषणा नहीं की गई. अमेरिका इससे जुड़ी बातें छिपाता है. एलियन होते हैं या नहीं इस कंफ्यूजन के बीच नासा ने उनके शिकार के लिए एक सबमरीन बनाई है. ये सबमरीन बर्फ के नीचे दूसरी दुनिया में जाकर एलियंस को ढूंढेगा और उसका शिकार करेगा. नासा ने इसका टेस्ट भी कर लिया है.

यह भी पढ़ें :   जलवायु परिवर्तन पर G-20 नेताओं में आम सहमति, ग्लोबल वार्मिंग को 1.5℃ तक सीमित करने पर समझौता

नासा का ये सबमरीन बेहद सिंपल डिजाइन का है. ये एक मीटर लंबा बार है जिसके दोनों तरफ व्हील्स लगे हैं. ये इस तरह बनाया गया है कि अपने आप शुरू भी हो जाएगा और बंद भी हो जाएगा. ऐसा इसलिए ताकि बर्फ के नीचे बिना चार्ज किये ये लंबे समय तक एक्टिव रहेगा. इसे बनाने वाली टीम का दावा है कि ये सबमरीन बर्फ के नीचे कई-कई महीनों तक काम कर पाएगा.