प्रधानमंत्री केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के कल आयोजित होने वाले बजट-उपरान्त वेबिनार का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कल दस बजे प्रातः केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के बजट उपरान्त वेबिनार का उद्घाटन करेंगे। उल्लेखनीय है कि आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन, ई-संजीवनी और टेली-मेन्टल हेल्थ कार्यक्रम विषयों पर 1045 बजे से 1350 बजे तक तीन विषयपरक सत्रों का आयोजन किया जायेगा।

वेबिनार का उद्देश्य है स्वास्थ्य सेक्टर में सरकार की विभिन्न पहलों को आगे ले जाने के लिये हितधारकों को संलग्न करना। प्रधानमंत्री का सम्बोधन बजट-उपरान्त वेबिनारों की दिशा निर्धारित कर देगा। वेबिनार में एक पैनल चर्चा होगी, जिसमें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, नीति आयोग, उद्योग जगत, स्टार्ट-अप, अकादमिक जगत के प्रसिद्ध वक्ता तथा विशेषज्ञ सहित हितधारक हिस्सा लेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया और केंद्रीय आयुष मंत्री श्री सर्बानन्द सोनोवाल संयुक्त रूप से समापन सत्र की अध्यक्षता करेंगे।

यह भी पढ़ें :   अकादमी पुरस्कार की दावेदार फिल्म ‘बर्थडे बॉय’ की आईएफएफआई 53 में स्क्रीनिंग की गई

वेबिनार में इन तीन विषयों पर गोष्ठी सत्र चलेंगेः

सत्रों की योजना इस तरह बनाई गई है कि हितधारकों के साथ विचार-विमर्श करने का पूरा समय रहेगा। इसका लक्ष्य है घोषणाओं को निर्धारित समय-सीमा के अंदर कार्यान्वित करने के लिये सक्रिय भागीदारी की रूपरेखा तैयार करना। प्रधानमंत्री के सम्बोधन का डीडी न्यूज पर सीधा प्रसारण होगा।

यह भी पढ़ें :   चिकित्सा मंत्री ने कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों की व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के दिए निर्देश

****

एमजे/एएम/एकेपी