Indian Railways : डाकुओं ने मालगाड़ी से लूटी शक्कर की 80 बोरियां, आरपीएफ ने की फायरिंग

मध्य प्रदेश स्थित मुरैना में मंगलवार रात कुछ डाकू द्वारा खड़ी मालगाड़ी से शक्कर की 80 से अधिक बोरियां लूटने का मामला सामने आया है। सूचना पर मौके पर पहुंची रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और डाकुओं के बीच फायरिंग भी हुई है। इस फायरिंग में एक डाकू के घायल होने की सूचना है।

अधिकारियों ने बताया कि इंजन फेल होने के चलते गोवा एक्सप्रेस रास्ते में खड़ी हो गई थी। रास्ता जाम होने से एक मालगाड़ी को सिकरौदा रेलवे स्टेशन पर रोका गया था। बाद में इस मालगाड़ी का इंजन गोवा एक्सप्रेस लगाया गया था। इसके चलते इंजन नहीं होने से यह माल गाड़ी घंटो तक सिकरौदा स्टेशन पर खड़ी रही।
ऐसे में कुछ डाकुओं की नजर इस मालगाड़ी पर पड़ गई। कुछ माल मिलने की उम्मीद में डाकुओं ने इस मालगाड़ी पर धावा बोल दिया। माल लूटने के लिए डाकुओं ने मालगाड़ी के सबसे पीछे के डिब्बे का एक गेट काट दिया। डाकुओं को डिब्बे में शक्कर की बोरियां भरी मिली। डाकुओं ने इन्हीं बोरियों को उतारना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें :   IRCTC Food: रेलवे ने पुरानी सेवाओं को फिर से बहाल करना शुरू कर दिया है.

मौके पर पहुंची आरपीएफ
इसी दौरान मामले की सूचना आरपीएफ को लग गई। सूचना पर आपकी अब तुरंत मौके पर पहुंच गई। आरपीएफ को कुछ डाकू अपनी पीठ पर शक्कर की बोरियां लादे खेतों में जाते नजर आए। यह देखकर आरपीएफ ने डाकुओं को रुकने की चेतावनी दी। रुकने की जगह डाकुओं ने आरपीएफ पर फायरिंग कर दी शुरू कर दी। जवाब में आरपीएफ नहीं भी डाकुओं पर फायरिंग कर दी। आरपीएफ की तरफ से फायरिंग होते देख बदमाश शक्कर की बोरियां खेतों में छोड़कर भाग खड़े हुए। इस फायरिंग में एक डाकू घायल हो गया। आरपीएफ की गोली पैर में लगने के कारण इस डाकू को भागने का मौका नहीं मिला। आरपीएफ ने इस डाकू को मौके पर ही दबोच लिया। साथ ही मौके से शक्कर की करीब 63 बोरियां भी बरामद कर लीं। हालांकि इसके बाद भी डाकू कुछ बोरिया ले जाने में सफल रहे हैं।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways : तीसरे दिन भी जारी रही सीबीआई की जांच, खंभों की नींव में मिली भारी गड़बड़ी, कोटा-चंदेरिया विद्युतीकरण का मामला

ग्वालियर से भी पहुंची आरपीएफ
गोलीबारी की सूचना पर ग्वालियर से भी बड़ी संख्या में आरपीएफ जवान मौके पर पहुंचे। पकड़े गए डाकू का नाम रवि शर्मा बताया जा रहा है। यह मुरैना के पिपरसा गांव का रहने वाला है। इलाज के लिए पुलिस ने रवि को अस्पताल में भर्ती कराया है। आरपीएफ यहां पर रवि से अन्य आरोपियों के बारे में भी पूछताछ कर रही है।