Gangapur City : वर्किंग की मांग को लेकर यूनियन ने दिया ज्ञापन-गंगापुर सिटी

Gangapur City : सोगरिया नई दिल्ली एक्सप्रेस यात्री गाड़ी का वर्किंग गंगापुर सिटी मुख्यालय के कर्मचारियों से कराया जावे।
वर्किंग की मांग को लेकर यूनियन ने दिया ज्ञापन
गंगापुर सिटी10 फरवरी।
14 फरवरी से सोगरिया से नई दिल्ली के लिए चलने वाली नई यात्री गाड़ी संख्या 20451/20452 यात्री गाड़ी का संचालन गंगापुर सिटी मुख्यालय के रनिंग कर्मचारियों से कराए जाने की मांग को लेकर आज वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन की मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन के नेतृत्व में लोको शाखा के सचिव राजेश चौहान उपाध्यक्ष रघुराज सिंह सह सचिव मोतीलाल मुद्गल मनोज कुमार एम यातायात शाखा के अध्यक्ष शशि शर्मा सुभाष मीना आदि यूनियन पदाधिकारियों ने स्टेशन अधीक्षक के एल मीना को डीआरएम कोटा के नाम ज्ञापन दिया।
लोको शाखा के सचिव राजेश चाहर ने बताया कि अभी गंगापुर सिटी में रनिंग मुख्यालय के अधीन पर्याप्त मात्रा में रनिंग स्टाफ है जबकि मुख्यालय के पास में गाड़ियों का संचालन भार कम है। पूर्व में कई नई गाड़ियों का वर्किंग कोटा मुख्यालय को दिया गया है इस कारण कोटा और गंगापुर मुख्यालय के वर्किंग में काफी असमानता हो गई है। अतः गंगापुर सिटी रनिंग मुख्यालय में उपलब्ध स्टाफ का उपयोग करते हुए इस नई सोगरिया से नई दिल्ली के लिए चलने वाली यात्री गाड़ी का संचालन गंगापुर सिटी मुख्यालय के कर्मचारियों से करवाया जावे।
यूनियन पदाधिकारियों का कहना है कि अभी कुछ दिन पहले जनशताब्दी गाड़ी का संचालन गंगापुर मुख्यालय से हटाकर कोटा मुख्यालय के कर्मचारियों को दे दिया है इससे कर्मचारियों में आक्रोश है।
उल्लेखनीय है की कोटा के नए स्टेशन सोगरिया से प्रथम बार यह नई गाड़ी 14 फरवरी को दिल्ली के लिए रवाना होगी ।इस गाड़ी को लोकसभा के अध्यक्ष माननीय ओम बिरला हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे ।इस गाड़ी का स्टॉपेज भी लाखेरी सवाई माधोपुर गंगापुर श्री महावीर जी बयाना भरतपुर मथुरा आदि स्टेशनों पर दिया गया है जिससे यहां के आम नागरिकों को भारी सुविधा होगी।
मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने बताया कि यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने गत दिनों रेल राज्य मंत्री को कोटा आगमन पर ज्ञापन देकर मांग की थी कि कोटा और नई दिल्ली के बीच में अभी फ्रंटियर मेल के बाद में कई घंटों तक कोई यात्री गाड़ी नहीं है जिससे दिल्ली जाने या दिल्ली से वापस आने के लिए यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। दिल्ली और कोटा के बीच में कोई नई यात्री गाड़ी चलाई जाए।