रियर एडमिरल एएन प्रमोद ने महाराष्ट्र नेवल एरिया के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग (एफओएमए) के रूप में कार्यभार संभाला

रियर एडमिरल संदीप मेहता, वीएसएम ने 28 नवंबर 2022 को आईएनएस कुंजली परेड ग्राउंड में आयोजित एक भव्य औपचारिक परेड में महाराष्ट्र नौसेना क्षेत्र के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग की बैटन रियर एडमिरल एएन प्रमोद को सौंपी।

1 जुलाई 1990 को भारतीय नौसेना में नियुक्त रियर एडमिरल प्रमोद एक योग्य नेवल एयर ऑपरेशन्स ऑफिसर और एक संचार और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध विशेषज्ञ हैं। वह प्रतिष्ठित नौसेना अकादमी, गोवा, रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन और नेवल वॉर कॉलेज, गोवा के पूर्व छात्र हैं। उन्होंने भारतीय नौसेना के जहाजों अभय, शार्दुल एवं सतपुड़ा और नेवल एयर स्टेशन, आईएनएस उत्क्रोश की भी कमान संभाली। वे वेस्टर्न फ्लीट के फ्लीट ऑपरेशंस ऑफिसर थे और आईएनए के डिप्टी कमांडेंट और असिस्टेंट चीफ ऑफ नेवल स्टाफ (एयर) जैसे पदों पर भी रहे।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लापरवाही के विरोध में अजमेर में पांच स्थानों पर कैंप लगाकर हस्ताक्षर करवाए। सोनिया गांधी को भी भेजे जाएंगे पत्र।

रियर एडमिरल संदीप मेहता नौसेना मुख्यालय, नई दिल्ली में असिस्टेंट चीफ ऑफ कैरियर प्रोजेक्ट्स एवं असिस्टेंट कंट्रोलर ऑफ वॉरशिप प्रोडक्शन एंड एक्वीजीशन के रूप में चले गए हैं।

*****

एमजी/एएम/एबी/डीवी