Indian Railways: 26 को कोटा से अयोध्या विशेष ट्रेन
Indian Railways: 26 को कोटा से अयोध्या विशेष ट्रेन

Indian Railways: जयपुर सुपर लीज में गड़बड़ी की आशंका, 135 की जगह उतरे 67 नग

Indian Railways: जयपुर सुपर लीज में गड़बड़ी की आशंका, 135 की जगह उतरे 67 नग
Rail News:  मुंबई-जयपुर सुपरफास्ट ट्रेन के पार्सल यान लीज में गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है। मुंबई के लीज ठेकेदार द्वारा पार्सल यान में कोटा के लिए बुक 135 नग होने की जानकारी दी गई थी, लेकिन यहां 67 नग ही उतारे गए। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को रेलवे द्वारा यह लीज कोटा में तोली गई थी
सूत्रों ने बताया कि उत्तर-पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक को मुंबई-जयपुर ट्रेन की 24 टन क्षमता के पार्सल यान में करीब 28 टन माल लदा होने की शिकायत मिली थी। इस पर उत्तर-पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक द्वारा कोटा मंडल के अधिकारियों को लीज तोलने को कहा गया था। इस पर कोटा में इस ट्रेन से 67 नाग ही उतारे गए। इनका वजन कुल 2509 था। जबकि जयपुर में उतारे गए माल का वजन 21 टन 900 किलो था। ऐसे में शिकायत के हिसाब से रेलवे चार टन माल कम मिला।
रास्ते में माल गायब होने की आशंका
मामले में सवाल उठ रहा है कि 135 की जगह कोटा में 67 नग क्यों उतरे। बाकी के नग कहां गायब हो गए। अगर मुंबई से बाकी नग नहीं चढ़ाए गए तो ठेकेदार द्वारा रेलवे को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी गई।
सूत्रों ने बताया कि मुंबई से चलने के दौरान ट्रेन के बफर पटरी की तरफ झुके हुए थे। लेकिन कोटा में यह बफर सही पाए गए। ऐसे में आशंका जताई जा रही है की शिकायत की भनक लगने के बाद कहीं रास्ते में तो माल को गायब नहीं कर दिया गया। मामले की रेलवे द्वारा भी जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की जा रही है।