Indian Railways: 26 को कोटा से अयोध्या विशेष ट्रेन
Indian Railways: 26 को कोटा से अयोध्या विशेष ट्रेन

Indian Railways: टीटीई ने महिला यात्री को बाहर फेंकने को कहा, पैसे नहीं देने पर भड़का

Indian Railways: टीटीई ने महिला यात्री को बाहर फेंकने को कहा, पैसे नहीं देने पर भड़का
Rail News: कोटा। चलती ट्रेन में एक टीटीई द्वारा रविवार को महिला यात्री से अभ्रदता करने करने का मामला सामने आया है। बाद में शिकायत करने पर टीटीई ने महिला से माफी मांगी।
यात्री पहलाद हर्ष ने बताया सवाई माधोपुर में एक महिला यात्री को आगरा जाना था। इसके लिए महिला ने प्लेटफार्म पर पहुंची गांधीधाम-गोवाहाटी ट्रेन के टीटीई सीट की मांग की। महिला ने टीटीई को बताया कि उसके पास जनरल का टिकट है। सीट के लिए वह बाकी का किराया देने को तैयार है। लेकिन टीटीई ने महिला को सीट देने से मना कर दिया। इसी बातचीत के दौरान ट्रेन चल दी। पीछे जाने पर ट्रेन छूटने के डर से हड़बड़ी में महिला सामने आए एसी कोच में सवार हो गई।
मांगे 1480 रुपए
पहलाद ने बताया कि इसके बाद टीटीई ने जुर्माने के नाम पर महिला से 1480 रुपए मांगे। महिला ने बिना रसीद के इतनी बड़ी रकम देने से टीटीई को साफ मना कर दिया। इस पर भड़का टीटीई महिला से अभद्रता करने लगा। पैसे नहीं मिलने से टीटीई इस कदर नाराज हो गया कि उसने कोच अटेंडेंस से महिला यात्री को चलती ट्रेन से बाहर फेंकने को कहा। मामला बर्दाश्त से बाहर होने पर महिला रोने लग गई।
बाद में मांगी माफी
पहलाद ने बताया कि यह नजारा देखकर उसने मामले की शिकायत कोटा मंडल अधिकारियों को कर दी। शिकायत होते ही टीटीई के होश ठिकाने आ गए। शिकायत के बाद टीटीई महिला को खोजता हुआ कोच में पहुंचा। यहां टीटीई ने महिला से अपने गलत व्यवहार के लिए माफी मांगी। साथ ही 450 रुपए की रसीद काटकर महिला को सीट भी आवंटित कर दी।
नहीं होती करवाई
उल्लेखनीय है कि टीटीइयों द्वारा यात्रियों से अभ्रदता का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। पिछले दिनों एक टीटीई द्वारा यात्री से मारपीट तक का वीडियों वायरल हुआ था। लेकिन शिकायत नहीं मिलने की बात कहते हुए प्रशासन ने टीटीई के खिलाफ कोई कार्रवाई करना जरूरी नहीं समझा। जबकि अन्य मंडलों में आए ऐसे मामलों में प्रशासन ने टीटीई को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया।