Indian Railways: 26 को कोटा से अयोध्या विशेष ट्रेन
Indian Railways: 26 को कोटा से अयोध्या विशेष ट्रेन

Indian Railways: सुसाइट नोट लिखकर रेलकर्मी पांच दिन से लापता, साथी कर्मचारी के चाकू दिखाकर धमकाने के बाद उठाया कदम, पुलिस डील पोल का नतीजा

Indian Railways: सुसाइट नोट लिखकर रेलकर्मी पांच दिन से लापता, साथी कर्मचारी के चाकू दिखाकर धमकाने के बाद उठाया कदम, पुलिस डील पोल का नतीजा
Rail News: कोटा। रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में सुसाइट नोट लिखकर एक कर्मचारी के गायब होने का मामला सामने आया है। कर्मचारी का पिछले पांच दिन से कोई पता नहीं चल रहा है। पत्नी की रिपोर्ट पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
साथी कर्मचारियों ने बताया कि लापता कर्मचारी का नाम महेश चौधरी (37) है। यह माल डिब्बा मरम्मत कारखाना (वर्कशॉप) में स्टोर में कार्यरत था। यह वर्कशॉप रेलवे कॉलोनी मस्जिद के पास रहता था। 31 जनवरी को महेश अपने घर से अचानक गायब हो गया। गायब होने से पहले महेश ने एक सुसाइट नोट भी छोड़ा है। इस सुसाइट नोट में महेश ने वर्कशॉप कर्मचारी राकेश कुमार और उनके पुत्र देवेंद्र, अंशू और संजू आदि पर चाकू दिखाकर धमकी देने के अरोप लगाए हैं।
पहले से चल रहा झगड़ा
महेश के परिजनों ने बताया कि दोनों आपस में पड़ोसी थे। इनका दो-ढाई साल से आपस में झगड़ा चल रहा है। महेश द्वारा 4-5 बार इसकी शिकायत रेलवे कॉलोनी थाने में भी की गई। मारपीट के एक मामले में तो महेश का मेडिकल तक भी हुआ था। लेकिन इसके बाद भी पुलिस ने आरोपियों पर कोई ठोस कार्यवाही करना जरुरी नहीं समझा।
परिजनों ने बताया कि इसके बाद राकेश के परिवार द्वारा महेश पर लड़की से छेड़छाड का आरोप लगा कर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी। अदालत में इस मामले की तारिखें चल रही थीं। 23 जनवरी को भी इस मामले में तारिख थी। इससे पहले 20 जनवरी को राकेश आदि ने ड्यूटि से लौटते समय महेश को तारिख नहीं जाने देने के लिए धमकाया था। इसके बाद महेश तारिख पर नहीं गया, लेकिन वह परेशान रहने लगा। आखिरकार मामला बर्दास्त से बाहर होने पर महेश सुसाइट नोट लिखकर 31 जनवरी को घर से गायब हो गया। सुसाइट नोट में महेश ने राकेश आदि को जिम्मेदार ठहराया है। इसके बाद महेश की पत्नी कमलेश ने एक फरवरी को थाने में पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी।
पुलिस ने पांच दिन में नहीं की कार्यवाही
महेश द्वारा पुलिस पर पहले भी मामले में ठोस कार्यवाही नहीं करने के आरोप लगाए हैं। सुसाइट नोट में नाम होने और घटना के पांच दिन बाद भी पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ अब तक कोई ठोस कार्यवाही की जानकारी सामने नहीं आई है।
जांच कर रहे हैं
मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों से भी पूछताछ की गई है। जांच के बाद ही मामले में जरूरी कार्यवाही की जाएगी। – अजीत बडोदिया, थानाधिकारी रेलवे कॉलोनी