Indian Railways : दर्जनों यात्रियों के रोज छूट रही कोटा-हिसार ट्रेन आरक्षण कार्यालय में लगी है पुरानी समय सारणी

Indian Railways : दर्जनों यात्रियों के रोज छूट रही कोटा-हिसार ट्रेन, आरक्षण कार्यालय में लगी है पुरानी समय सारणी

Indian Railways : दर्जनों यात्रियों के रोज छूट रही कोटा-हिसार ट्रेन, आरक्षण

कार्यालय में लगी है पुरानी समय सारणी

Kota Rail News : आरक्षण कार्यालय में पुरानी समय सारणी लगी होने के कारण रोजाना दर्जनों यात्रियों की कोटा-हिसार ट्रेन (19813) छूट रही है। यात्रियों ने बताया कि कई बार मामले की शिकायत के बाद भी अभी तक इस समय सारणी को नहीं बदला गया है।
यात्रियों ने बताया कि यहां पर कोरोना काल की पुरानी समय सारणी लगी हुई है। इसमें कोटा-हिसार ट्रेन की रवानगी का समय रात 12:10 बजे लिख रखा है। जबकि अभी यह ट्रेन रोजाना 11:55 बजे रवाना होती है।
यात्रियों ने बताया कि रात 12:10 बजे टाइम लिखा होने के कारण यात्री अगली तारीख का आरक्षण करा लेते हैं। लेकिन स्टेशन पहुंचने पर पता चलता है की यह ट्रेन तो एक दिन पहले ही जा चुकी है।
कई यात्री अनजाने में ट्रेनों में सवार हो जाते हैं। ऐसो में सीट के लिए यात्रियों के बीच रोजाना झगड़ा होता है। बाद में सच्चाई का पता लगने पर मामला शांत होता है। लेकिन तब यात्री बिना टिकट हो जाता है। ऐसे में पूरा किराया चुकाने के बाद भी यात्रियों को जुर्माना भरना होता है।
परेशान हो रहे यात्री
ऐसा ही एक यात्री दिनेश कालरा के साथ हुआ। दिनेश ने बताया कि उसने समय सारणी में कोटा हिसार ट्रेन का समय रात 12:10 बजे देखकर अगली तारीख का टिकट बनवा लिया। स्टेशन पहुंचने पर पता चला कि यह ट्रेन तो एक दिन पहले ही जा चुकी है। दिनेश ने बताया कि ऐसा रोजाना दर्जनों यात्रियों के साथ हो रहा है। दिनेश ने बताया कि रेलवे की लापरवाही का खामियाजा यात्रियों को जुर्माना भरकर भुगतना पड़ रहा है। तमाम दावों के बीच रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान ऐसे रखा जा रहा है। शिकायतों पर भी कार्रवाई नहीं हो रही।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें