Rajasthan: मंत्री आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनसुनवाई— सभी परिवादों के हों शीघ्र निस्तारण— कृषि मंत्री

Rajasthan: मंत्री आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनसुनवाई— सभी परिवादों के हों शीघ्र निस्तारण— कृषि मंत्री

मंत्री आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कृषि, उद्यानिकी एवं ग्रामीण विकास मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीना ने मंगलवार को सवाईमाधोपुर जिले के महात्मा गांधी सीनियर सैकण्डरी स्कूल मलारना चौड़ में जनसुनवाई कर आमजन को राहत प्रदान की।
जनसुनवाई के दौरान कृषि, उद्यानिकी एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि आमजन के द्वार पर जाकर उनकी सुनवाई कर राहत प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता है। मंत्री ने आमजन से प्राप्त परिवेदनाओं को सुनते हुए कहा कि हमारी सरकार अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए कृतसंकल्प होकर कार्य कर रही है। उन्होंने अधिकारियों को आमजन से प्राप्त प्रत्येक परिवेदना की जांच कर त्वरित समाधान कराने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने लम्बित प्रकरणों के कारणों की जांच कराने एवं लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।
जनसुनवाई के दौरान कुल 332 प्रकरण प्राप्त हुए। पेयजल की समस्या, आबादी क्षेत्र में अतिक्रमण हटवाकर रास्ता खुलवाने,  विकलांग जनों को स्कूटी वितरण करवाने संबंधित आदि समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने जनसुनवाई में आए सभी परिवादों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
इस दौरान जिला स्तरीय अधिकारी एवं आमजन उपस्थित रहे।