Gangapur City : 46-47॰C तक पहुंचा शहर का तापमान, जिला कलेक्टर ने की आमजन से परिण्डे लगाने की अपील

मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर द्वारा हीटवेव रेड अलर्ट को ध्यान में रखते हुए बेजुबान पशु पक्षियों के लिए जिला कलक्टर डॉ. गौरव सैनी ने आमजन से  परिण्डे लगाने कि अपील।
जिला कलक्टर ने कहा कि जैसा कि सर्वविदित है कि राजस्थान राज्य एवं गंगापुर सिटी जिले में हीटवेव का दौर जारी है और जो तापमान है 46-47॰C तक पहुँच रहा है| ऐसी स्थिति में हमें तथा जो भी हमारे जिले के रहवासी हैं उन सभी को पानी बिजली आदि के सन्दर्भ कुछ दिक्कतें आ रहीं हैं| इसके लिए सरकार एवं जिला प्रशासन की पूरी टीम मुस्तैदी से जुटी हुई है।
हमारे उपखण्ड अधिकारी, एडीएम एवं जिला स्तर के समस्त अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार फील्ड में जा कर के मौके पर जो स्थिति है उसका जायजा ले रहे हैं तथा जो भी निर्देश स्थिति में सुधार हेतु दिए जाने चाहिए वो भी दिए जा रहें है| हमारी तरफ से जो बिजली और जलदाय विभाग हैं के नियन्त्रण कक्ष 24X7 कार्यरत हैं तथा मेरे द्वारा स्वयं भी इनका निरीक्षण किया जा रहा है जिससे समय-समय पर जो भी दिक्कतें आ रहीं हैं उनका हम निस्तारण कर पाएँ| इसी सन्दर्भ में हमने हीटवेव से बचाव के लिए जारी एड्वाइजरी हमारे सोशल मीडिया हेंडल एवं विभिन्न समाचार पत्रों के माध्यम से भी जारी की है।
मैं सभी से अपील करूंगा कि सभी एड्वाइजरी का पालन करें| मेरे संदेश के माध्यम से एक और अपील करना चाहूँगा कि हमारे आस-पास जहाँ कहीं भी मूक पशु-पक्षियों हैं जिले में हमारे जो भी भामाशाह हैं  आगे आयें और उन सभी बेजुबानों के लिए इस गर्मी के मौसम में पानी की व्यवस्था करें। हमारे द्वारा स्वयं भी तथा हमारे कार्मिकों द्वारा जो परिण्डे लगाने की मुहिम शुरू की गई है, अन्य सामाजिक संस्थान भी इसमें आगे आयें हैं, इसके क्रम में मेरी आप सबसे एक बार फिर अपील रहेगी कि हम सब कोशिश करें कि कम से कम एक परिंडा अपने घर में अवश्य लगाएँ ताकि जो भी पशु पक्षी हैं उनको पानी मिल सके।
https://youtu.be/jxVOujc1XF0