Sawai Madhopur : हम बदलेंगे, बदलेगा माधोपुर

Sawai Madhopur : हम बदलेंगे, बदलेगा माधोपुर

जिला कलक्टर ने केन्द्रीय विद्यालय में दिलाई स्वच्छता की शपथ
सवाई माधोपुर, 16 मार्च। जिला प्रशासन, नगर परिषद व नगर विकास न्यास द्वारा शहर को सुन्दर एवं स्वच्छ बनाने के लिये चलाये जा रहे “बदलेगा माधोपुर” अभियान के तहत बुधवार को केन्द्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों को जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने स्वच्छता की शपथ दिलाई।
स्वच्छता कार्यक्रम के दौरान जिला कलक्टर ओला ने विद्यार्थियों से कहा कि हमारा शहर हमसे कह रहा है कि मुझे मेरा खोया हुआ मान सम्मान लौटा दो। उन्हांेने कहा कि हम सब मिलकर शहर की खोई हुई इज्जत और मान-सम्मान को वापस लौटाने के लिये शहर के प्रत्येक वार्ड में स्वच्छता अभियान चलाकर लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि माधोपुर हमारा घर है और हम ही हमारे घर को स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिये यह प्रण ले कि हम अपने घर व आस पास दस कदम स्वच्छता की ओर साफ सफाई के लिये बढ़ायेंगे।
जिला कलक्टर ने कहा कि प्रत्येक शहरवासी की जिम्मेदारी है शहर मान व सम्मान बचाने के लिये “बदलेगा माधोपुर” को एक मुहीम बनाकर गति दे। कलक्टर के विद्यार्थियों से अपने अभिभावकों को जिला मुख्यालय पर चलाये जा रहे “बदलेगा माधोपुर” महाअभियान के बारे में जानकारी देते हुए उन्हे स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिये प्रेरित करने की बात कहीं। उन्होंने सभी को अपने जीवन में अनुशासन अपनाने की बात कही।
इस दौरान नगर परिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज ने केन्द्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों से शहर को स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिये स्वच्छता की आदत को जीवन में उतारने की बात कही। उन्होंने कहा कि हमे अपनी आदतों में बदलाव लाने की जरूरत है, हम स्वयं अपने आस पास के क्षेत्र को साफ रखे और गंदगी फैलाने वालों को भी रोकने व टोके ताकि शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाया जा सके।