Sawai Madhopur : चलो कदम से कदम मिलाये, अपने शहर को स्वच्छ बनाये ‘‘स्वच्छ माधोपुर, स्वस्थ्य माधोपुर‘‘

Sawai Madhopur : चलो कदम से कदम मिलाये, अपने शहर को स्वच्छ बनाये

‘‘स्वच्छ माधोपुर, स्वस्थ्य माधोपुर‘‘

“बदलेगा माधोपुर” अभियान के तहत शहर को सुन्दर व स्वच्छ बनाने के लिए जिला कलक्टर की आमजन से अपील
सवाई माधोपुर, 21 अप्रैल। “बदलेगा माधोपुर” अभियान के तहत गुरूवार को जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला एवं नगर परिषद के सभापति विमलचंद महावर केे नेतृत्व में जिला मुख्यालय स्थित सवाई माधोपुर नगर परिषद क्षेत्र के काला गौरा भैरव मन्दिर परिसर तथा भैरू दरवाजा पर जिले के आला अधिकारियों, कर्मचारियों, स्वयं सेवी संस्था, संगठन एवं आमजन से मिलकर श्रमदान किया।
विगत दिनो से सवाई माधोपुर शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला, नगर परिषद सवाई माधोपुर, यूआईटी की ओर से साफ-सफाई अभियान चलाया जाकर शहर के सौन्दर्यकरण के लिये सफाई व्यवस्था बेहतर की जा रही है।
जिला कलक्टर ओला के नेतृत्व में चलाये गये इस अभियान में जिले के अधिकारियों, कर्मचारियों, स्वयं सेवी संस्था, संगठन एवं आमजन ने काला गौरव भैरव मन्दिर परिसर एवं भैरू दरवाजे की साफ-सफाई कर श्रमदान किया। अभियान के तहत मन्दिर परिसर व आस पास के क्षेत्र में पड़ी पॉलीथीन की थैली, गुटखों के पाउस, कांच व प्लास्टिक की बोतलो को डिस्पोजल किया गया। “बदलेगा माधोपुर” अभियान के तहत गुरूवार को किये गये श्रमदान से पांच ट्रॉली एवं 11 हॉपर्स कचरा निकालकर निस्तारण किया गया।
इस मौके पर जिला कलक्टर ने कहा कि स्वच्छता और जन अनुशासन बढने से शहर की छवि पर्यटकों के बीच अधिक बेहतर होगी, पर्यटन सेक्टर को बूस्ट मिलेगा। दुनियाभर में हुये अध्ययन बताते हैं कि स्वच्छता और अनुशासन बढने से अपराध में कमी आती है, युवाओं का स्पोर्टस और कम्युनिटी सर्विस के प्रति रूझान बढता है। डूंगरपुर, माउंट आबू, चंडीगढ, इंदौर की तरह सवाईमाधोपुर में भी स्वच्छता का कल्चर विकसित करना होगा ताकि देश-विदेश में हमारा सम्मान बढे, यहॉं के निवासी गर्व के साथ अपने शहर की खूबी बखान कर सकें।
इस मौके पर नगरपरिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज ने बताया कि आगामी दिनों काला गोरा भैरव मंदिर परिसर के सौर्न्दकरण के लिए डीपीआर बनाकर इस पर कार्य किया जाएगा जिससे मंदिर को और अधिक सुंदर बनाया जा सके। उन्होंने शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए आमजन से अपने वार्ड, मोहल्ले एवे शहर को सुंदर बनाने में नगरपरिषद की मदद करें कचरे को उचित स्थान पर ही डालें एवं प्लास्टि थैलियों एवं डिस्पोजल का प्रयोग नहीं करने की अपील की।
https://youtu.be/4Bfc4D0eyJI