दुनिया के सबसे बिजी बस अड्डे के नीचे मिली दूसरी दुनिया

दुनिया के सबसे बिजी बस अड्डे के नीचे मिली दूसरी दुनिया

समय के साथ हर देश में ट्रांसपोर्ट के साधनों में बदलाव आता जा रहा है. जहां कुछ देशों में मेट्रो और ट्रेन्स को प्रेफरेंस मिलती है, वहीं कई देशों में लोग बस से ट्रेवल करना पसंद करते हैं. यूके में ज्यादातर लोग बस से ही ट्रेवल करते हैं. यूके के व्यस्त बस स्टॉप में शामिल वॉटरलू स्टेशन को लेकर हाल ही में एक नया खुलासा हुआ. ऑथर रॉब लॉर्डन ने इस बस स्टेशन के नीचे से एक दूसरी दुनिया खोज निकाली है.

यह भी पढ़ें :   क्रिकेटर की मौत, प्रैक्टिस के दौरान पड़ा दिल का दौरा

यूके के सबसे बड़े और बिजी वॉटरलू स्टेशन में हर साल करीब 87 मिलियन लोग ट्रेवल करते हैं. इसके अलावा यहां कई लोग रहते भी हैं. लेकिन इसके बावजूद इसके अंदर बसने वाली दूसरी दुनिया के बारे में किसी को जानकारी नहीं थी. ये दुनिया बीते 173 सालों से लोगों की छिपी हुई थी. अब रॉब ने इस दुनिया की तस्वीरें लोगों के साथ शेयर की. इतने बड़े बस अड्डे के नीचे की दुनिया देख लोग हैरान हैं.

यह भी पढ़ें :   तुर्की-ईरान सीमा पर अफगान शरणार्थियों को रोकने के लिए बना रहे दीवार, पाकिस्तान-उज्बेकिस्तान-तजाकिस्तान ने भी सीमाएं की सील

माई लंदन रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस बस स्टॉप के नीचे की दुनिया कई लोगों द्वारा छिपने के लिए इस्तेमाल की गई है. इसके अलावा कुछ सालों तक इसका इंतजाम लगेज स्टोर करने के लिए किया गया. 2019 में रॉब इसके अंदर गए और इस दुनिया की तस्वीरें लोगों को दिखाई. इसे देखकर लोग भी हैरान रह गए. अंदर की दुनिया काफी डार्क और क्रिपि था. अंदर एक चैम्बर में बार नजर आया. इसके अलावा एक बाथरूम भी मौजूद था, जहां बाथटब लगा था.