रेलवे भर्ती की सीईएन 01/2019 नॉन टेक्‍नीकल पॉपुलर कैटेगरी परीक्षा के सभी पांच स्तरों की भर्ती के सभी चरण पूरे

सीईएन 01/2019 नॉन टेक्‍नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के सभी पांच स्तरों की भर्ती के सभी चरण पूरे हो गए हैं और प्रत्येक रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की कौशल परीक्षा के आलेखों का मूल्यांकन चल रहा है। सभी 21 आरआरबी द्वारा 06.09.2022 से स्तर 6 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। आरआरबी पहले ही शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा की प्रक्रिया शुरू कर चुका है। इसके बाद स्तर 6 के लिए अंतिम मनोनयन सूची जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें :   केबीसी में भाग लेना पांडे को पड़ा भारी, रेलवे ने थमाई चार्ज शीट, रोकी 3 साल की वेतन वृद्धि

प्रत्येक स्तर के लिए उम्मीदवारों को क्रमिक रूप से पैनलबद्ध करना उम्मीदवारों के हित में है क्योंकि इससे सुनिश्चित होगा कि एक उम्मीदवार केवल एक पद के लिए सूचीबद्ध हो। आरआरबी सभी स्तरों को समयबद्ध तरीके से जल्द से जल्द सूचीबद्ध करने के लिए सभी कदम उठा रहा है। प्रत्येक आरआरबी द्वारा उस स्तर के लिए मनोनयन की अधिसूचना के तुरंत बाद प्रत्येक स्तर के लिए संबंधित क्षेत्रीय रेलवे द्वारा उम्मीदवारों की जॉयनिंग कराई जाएगी। साथ ही आरआरबी सीईएन आरआरसी 01/2019 (स्तर -1) के सीबीटी के संचालन में लगे हुए हैं जो 17.08.2022 को शुरू हुआ है और अभी भी प्रक्रिया में है।

यह भी पढ़ें :   उत्तर पूर्वी परिषद के पूर्ण अधिवेशन सत्र का दूसरा दिन भविष्य के एक रणनीतिक कार्ययोजना के साथ संपन्न हुआ

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आरआरबी द्वारा आयोजित की जा रही भर्ती गतिविधियों की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करें और आरआरबी द्वारा अपनाई जा रही प्रक्रियाओं में हस्तक्षेप नहीं करें, जो इस मामले में केवल उम्मीदवारों के हित को ध्यान में रखते हुए जारी अधिसूचना के अनुसार हैं।

***

एमजी/एएम/केपी/वाईबी