Indian Railways : डीआरएम ने किया कोटा-नागदा रेलखंड का निरीक्षण, ट्रेनों के ठहराव को लेकर संगठनों ने दी चेतावनी

Indian Railways : डीआरएम ने किया कोटा-नागदा रेलखंड का निरीक्षण, ट्रेनों के ठहराव को लेकर संगठनों ने दी चेतावनी

Kota Rail News :  मंडल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा ने गुरुवार को कोटा-नागदा रेलखंड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान लोगों ने शर्मा से नई ट्रेन चलाने, बंद ट्रेनों को दुबारा शुरू करने तथा ठहराव की मांग की। इस दौरान विभिन्न संगठनों ने डीआरएम को चेताया कि यदि अभी भी उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वे पटरियों पर बैठने को मजबूत होंगे। शर्मा ने लोगों को मांगों पर जल्द कार्रवाई का भरोसा दिया है।
रवाना होने के बाद शर्मा ने सबसे पहले महिदपुर रोड स्टेशन का निरीक्षण किया। यहां प्लेटफार्म पर भरे बरसाती गंदे पानी को देखकर शर्मा ने अपनी नाराजगी भी जताई। इसके बाद शर्मा ने विभिन्न स्टेशनों का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही निर्माणधीन अंडर ब्रिजों को भी देखा।
कोटा-रतलाम ट्रेन को शुरू करने की मांग की मांग
रेलवे उपभोक्ता संरक्षण फोरम एवं रेलवे अप डाउनर्स एसोसिएशन के पंकज सोनी ने डीआरएम से आलोक स्टेशन पर मुलाकात कर बहुचर्चित कोटा-रतलाम (59803-04) इंटरसिटी वापस शुरू करने की मांग की। इसके अलावा पंकज ने बंद ट्रेनों के ठहराव दुबारा शुरू करने, कोटा-उज्जैन पेसेंजर शाम के समय शुरू करने तथा नागदा, रतलाम और उज्जैन तक एमएसटी शुरू करने की मांग की।
इस अशहर पर ब्लाक युवक कांग्रेस ने डीआरएम को विधायक आलोट का पत्र सौंपकर चेताया कि यदि अब भी आलोट में जयपुर-चैन्नई, स्वराज जम्मुतवी एक्सप्रेस, बिलासपुर बीकानेर, भगतकी कोठी का ठहराव वापस शुरू नहीं किया तो जनांदोलन और सत्याग्रह किया जाएगा। जरूरी हुआ तो रेल का चक्का भी जाम किया जाएगा।
इसके अलावा महिदपुर रोड़ में रमेश मीणा के नेतृत्व में, शामगढ़-सुवासरा में केबिनेट मंत्री हरदीप सिंह ढंग, पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार तथा ब्लॉक कांग्रेस सुवासरा ने भी ज्ञापन सौंपकर डीआरएम को जनांदोलन कि चेतावनी दी।
भवानीमंडी में समाजसेवी अभय जैन नै भी डीआरएम को ज्ञापन सौंप कर फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस को शुरू करने, कोटा-नागदा मेमू का समय नागदा-बीना पेसेंजर से लिंक करने, हिसार-कोटा ट्रेन को उज्जैन तक बढ़ाने तथा बंद ठहराव को दुबारा शुरू करने की मांग कि।
स्टेशन मास्टर को दिया तीन हजार का इनाम
निरीक्षण के दौरान शर्मा ने सुवासरा स्टेशन के बेहतर रखरखाव के लिए स्टेशन मास्टर आरआर सोलंकी को तीन हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की।
सोलंकी ने बेहतर साफ सफाई के साथ स्टेशन पर फूल पत्तियों के गमले भी रखवाए हैं। साथ ही फव्वारा और आकर्षक लाइटिंग की उचित व्यवस्था भी की है।
सूत्रों ने बताया कि संभवत यह पहला मौका है जब डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान किसी स्टेशन मास्टर को व्यक्तिगत रुप से तीन हजार रुपए का इनाम दिया हो।