Indian Railways : निजामुद्दीन में उतारा कोटा के गार्ड-ड्राइवरों को, ट्रेन वर्किंग विवाद

Indian Railways : निजामुद्दीन में उतारा कोटा के गार्ड-ड्राइवरों को, ट्रेन वर्किंग विवाद

Kota Rail News :  नई चली दिल्ली-इंदौर ट्रेन का वर्किंग विभाग एक सप्ताह बाद भी नहीं सुलझा है। इसके चलते दिल्ली के कर्मचारी संगठनों द्वारा कोटा के गार्ड-ड्राइवरों को काम नहीं करने दिया जा रहा है। मंगलवार को भी कर्मचारी संगठनों ने निजामुद्दीन में कोटा के गार्ड-ड्राइवरों को निजामुद्दीन-एकता नगर ट्रेन (20946) ट्रेन से उतार दिया। इस दौरान कर्मचारी संगठनों ने कोटा प्रशासन मुर्दाबाद और कोटा प्रशासन होश में आओ आदि नारे भी लगाए। इसके बाद दिल्ली के गार्ड-ड्राइवर इस ट्रेन को लेकर कोटा पहुंचे।
कोटा में रेलवे मजदूर संघ ने दिल्ली के स्टाफ की इस मनमानी का जोरदार विरोध किया है। मामले को लेकर संघ ने डीआरएम ऑफिस के समक्ष विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान संघ ने कोटा ट्रेन लेकर आने वाले दिल्ली के गार्ड-ड्राइवरों की एलआरडी की भी जांच की मांग की है।
उल्लेखनीय है कि रेलवे ने 24 अगस्त से सप्ताह में 3 दिन चलने वाली इंदौर-नई दिल्ली ट्रेन का संचालन किया है। इस ट्रेन की वर्किंग को लेकर रतलाम, कोटा और दिल्ली मंडल में आपसी टकराव हो रहा है। मामले को लेकर पहले ही दिन कोटा में यह ट्रेन करीब सवा घंटा खड़ी रही थी। प्रशासन द्वारा इस मामले में अभी तक किसी को दोषी ठहराने की बात सामने नहीं आई है।