Indian Railways : भोपाल रेलवे यूनियन ने लूटे कोटा यूनियन के कंबल-चद्दर, एआईआरएफ अधिवेशन स्पेशल ट्रेन का मामला

Indian Railways : भोपाल रेलवे यूनियन ने लूटे कोटा यूनियन के कंबल-चद्दर, एआईआरएफ अधिवेशन स्पेशल ट्रेन का मामला, आधी रात की घटना

Rail News :  ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) के अधिवेशन में जा रही स्पेशल ट्रेन में भोपाल रेलवे यूनियन द्वारा कोटा यूनियन के कंबल, तकिए और चादर (बैड रोल) लूटने का मामला सामने आया है। दमोह और कटनी के बीच की यह घटना रविवार रात 12 बजे की बताई जा रही है। कर्मचारियों ने मामले की रिपोर्ट कटनी आरपीएफ में दर्ज कराई है।
सूत्रों ने बताया कि 16 कोचों की यह ट्रेन कोटा से दोपहर करीब 12:30 बजे रवाना हुई थी। ट्रेन के दो कोचों में कोटा से रेलवे एम्पलाई यूनियन पदाधिकारी और कार्यकर्ता सवार हुए थे। इन पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के लिए रेलवे ने ट्रेन में बैड रोल भी रखवाए थे। ड्यूटी कर्मचारियों ने रास्ते में यह बैड रोल सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को बांट दिए। बाद में बची हुई 50-60 चद्दरें, 25-30 कंबल और इतने ही तकिए कर्मचारियों ने ताला बंद कर अलमारियों में रख दिए।
ताले तोड़कर लूट
रास्ते में दमोह से भी इस ट्रेन में बड़ी संख्या में भोपाल मंडल के यूनियन पदाधिकारी और कार्यकर्ता सवार हुए थे। इन पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के बैडरोल कटनी से चढ़ने थे। लेकिन इससे पहले ही यूनियन के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में ताले तोड़कर कोटा के कंबल तकिए और चादरों को लूट लिया। रोकने की कोशिश करने पर इन पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अभद्रता और गाली गलौज कर ड्यूटी कर्मचारियों को डराया धमकाया।
इसके बाद कर्मचारियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। बाद में कर्मचारियों ने कोटा कंट्रोल रूम और ट्रेन के गार्ड को मामले से अवगत कराया। बाद में कटनी में मामले की रिपोर्ट आरपीएफ को भी दी गई। आरपीएफ द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है।
गौरतलब है कि फेडरेशन का यह अधिवेशन 29 से 1 दिसंबर तक चलेगा।