Indian Railways:  डीआरएम किया लॉबी और आरआरआई का निरीक्षण, अव्यवस्थाओं पर लगाई फटकार

Indian Railways:  डीआरएम किया लॉबी और आरआरआई का निरीक्षण,

अव्यवस्थाओं पर लगाई फटकार

Kota Rail News : मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) पंकज शर्मा ने शनिवार को गार्ड-ड्राइवर लॉबी और रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआई) का गहन निरीक्षण किया। करीब 4 घंटे तक निरीक्षण के दौरान शर्मा अधिकतर समय भड़के हुए नजर आए। व्यवस्थाओं पर शर्मा ने अधिकारियों सुपरवाइजर को जमकर डांट-फटकार लगाई।
निरीक्षण के दौरान शर्मा ने रजिस्टरों की भी जांच की। इस दौरान शर्मा की नजर रजिस्टर में एक अधिकारी द्वारा करीब 2 साल पहले की गई एक टिप्पणी गई। इस टिप्पणी में अधिकारी ने लिखा था कि बिजली की कैबल कम लोड की लगी हुई है। इसे तुरंत बदला जाए। लेकिन यह काम तो साल बाद भी नहीं हो सका। इस पर भड़के शर्मा ने अधिकारियों से कहा कि आग लगने के बाद ही कैबल बदली जाएगी जाएगी क्या।
इसी तरह शर्मा ने लॉबी में रखा गार्ड-ड्राइवरों का शिकायती रजिस्टर भी देखा। शर्मा ने देखा कि इन शिकायतों के आगे अधिकारियों और सुपरवाइजरों ने केवल नोट किया और ‘देखा’ आदि टिप्पणियां लिख रखी हैं। लेकिन शिकायतों के समाधान के बारे में कहीं नहीं लिखा है।
यह देख कर नाराज शर्मा ने कहा कि यह क्या है। किसी की भी शिकायत के हल के बारे में नहीं लिखा गया है। केवल देखने से ही शिकायतें हल हो रही हैं क्या। इसके बाद
आरआरआई में गंदगी, जाले और पानी टपकता नजर आने पर भी शर्मा ने अपनी नाराज़गी जताई।
निरीक्षण के दौरान शर्मा ने स्मोक एंड फायर अलार्म सिस्टम की भी जांच की। जांच के दौरान धुंआ होते ही यह अलार्म बज उठा।