Sawai Madhopur : खंडार उपखंड अधिकारी एवं पंचायत समिति कार्यालय का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

खंडार उपखंड अधिकारी एवं पंचायत समिति कार्यालय का कलेक्टर ने
किया औचक निरीक्षण
सवाई माधोपुर, 8 फरवरी। जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने मंगलवार को खंडार पहुँच कर उपखंड अधिकारी एवं पंचायत समिति कार्यालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा तथा अधिकारियों से आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए फीडबेक लिया।
कलेक्टर ने एसडीएम कार्यालय का निरीक्षण कर बकाया कार्यों के निस्तारण की स्थिति, सीमा ज्ञान, नामांतरण, सीलिंग, सरप्लस भूमि, पेंशन कार्य, शस्त्र अनुज्ञा पत्र, रोडा वसूली के संबंध में जानकारी ली। मॉडर्न रिकॉर्ड ऑनलाइन कार्य, लोक सुनवाई गारंटी अधिनियम की क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी ली। बकाया तरमीम के कार्याे में गति लाने के निर्देश दिये।
उन्होंने पंचायत समिति में निरीक्षण के दौरान रोजगार गारंटी योजना की प्रगति, रोजगार दिवस, श्रमिकों के नियोजन की स्थिति, वेज रेट के संबंध में जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने पंचायत समिति के विकास अधिकारी से प्रधानमंत्री आवास योजना के बकाया प्रकरण, आवास निर्माण की स्थिति, मनरेगा कार्यों का निरीक्षण एवं महिला मेट का नियोजन की स्थिति की जानकारी ली। कलेक्टर ने कार्यालयों के कार्मिकों से भी संवाद किया तथा उनकी व्यक्तिगत समस्याओं को सुना, साथ ही समर्पित होकर लोगों के कार्य करने के निर्देश दिए।
स्वामी विवेकानन्द मॉडल स्कूल खण्डार में बच्चों से किया संवाद:- जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने मंगलवार को खण्डार के स्वामी विवेकानन्द मॉडल स्कूल का औचक निरीक्षण कर बालकों से संवाद किया तथा शिक्षण की गुणवत्ता एवं शैक्षिक स्तर की जांच की। कलेक्टर ने शिक्षको द्वारा दिये जा रहे होमवर्क एवं शिक्षण की जांच की। इस दौरान जिला कलेक्टर ने बालकों से सवाल जवाब कर बालकों का शिक्षण स्तर जाना तथा शिक्षकों द्वारा करवाये जा रहे शिक्षण कार्य का अवलोकन किया।