हरियाणा सरकार ने एक बार फिर इंटरनेट सेवा पर बढ़ाया बैन, कश्मीर में 4G सेवा बहाल

हरियाणा सरकार ने एक बार फिर इंटरनेट सेवा पर बढ़ाया बैन, कश्मीर में 4G सेवा बहाल

हरियाणा सरकार ने किसान आंदोलन के मद्देनजर सोनीपत और झज्जर में इंटरनेट बैन की समय सीमा को एक बार फिर बढ़ा दिया है. सरकार ने अब कल शाम 5 बजे तक इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया है. इस दौरान यहां वॉयस कॉल को छोड़कर इंटरनेट सेवाओं, एसएमएस सेवाओं और मोबाइल नेटवर्क पर दी जाने वाली सभी डोंगल सेवाओं को बंद करने की अवधि कल 6 फरवरी, 2021 शाम 5 बजे तक के लिए बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें :   यूआईडीएआई द्वारा वैश्विक फिनटेक फेस्ट में जन सशक्तिकरण के माध्यम से आधार के उपयोग को विस्तार देने के लक्ष्य के तहत नई पहलों की अवधारणा के प्रमाणों का प्रदर्शन

वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में पिछले कई महीने से बंद 4जी इंटरनेट सेवा बहाल की जा रही है. बता दें संसद ने पिछले साल 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को रद्द कर जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिया था. उसके बाद से ही कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं सस्‍पेंड कर दी गई थीं. प्रधान सचिव रोहित कंसल (बिजली और सूचना) ने बताया कि पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने का फैसला लिया गया है. बता दें कि इस वक्त जम्मू-कश्मीर में 2जी सेवा चल रही है. राज्य में 4जी इंटरनेट सेवा बहाली के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई थी.