प्रधानमंत्री 25 जुलाई को स्वर्गीय श्री हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 25 जुलाई, 2022 को शाम 4:30 बजे स्वर्गीय श्री हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे।

श्री हरमोहन सिंह यादव (18 अक्टूबर, 1921 – 25 जुलाई, 2012) एक महान व्यक्ति और यादव समुदाय के नेता थे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की भागीदारी; दिवंगत नेता के किसानों, पिछड़े वर्गों और समाज के अन्य वर्गों के प्रति योगदान के सम्मान में है।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने सीवीसी और सीबीआई के संयुक्त सम्मेलन में वीडियो संदेश दिया

श्री हरमोहन सिंह यादव लंबे समय तक राजनीति में सक्रिय रहे और उन्होंने एमएलसी, विधायक, राज्यसभा सदस्य और ‘अखिल भारतीय यादव महासभा’ के अध्यक्ष के रूप में विभिन्न पदों पर कार्य किया। उन्होंने अपने बेटे श्री सुखराम सिंह की मदद से कानपुर और इसके आसपास कई शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें :   माननीय सुप्रीम कोर्ट ने कोविड-19 के कारण मृतक जनों के परिवारों को अनुग्रह सहायता के भुगतान का दावा दायर करने के लिए समय सीमा निर्धारित की

1984 के सिख-विरोधी दंगों के दौरान कई सिखों के जीवन की रक्षा करने में वीरता का प्रदर्शन के लिए श्री हरमोहन सिंह यादव को 1991 में शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था।

***

एमजी/एएम/जेके/सीएस