“ऑप्रेशन विजय” में ‘गन और गनर्स’ के योगदान का यथोचित अभिनंदन करने के लिये द्रास, करगिल स्थित प्वॉइंट 5140 का नामकरण ‘गन हिल’ किया गया

 “ऑप्रेशन विजय” में भारतीय सशस्त्र बलों की विजय की याद में और गनर्स के सर्वोच्च बलिदान के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुये, करगिल सेक्टर में द्रास स्थित प्वॉइंट 5140 का नामकरण ‘गन हिल’ कर दिया गया है।

अपनी घातक और सटीक गोलाबारी के बल पर भारतीय सेना की आर्टिलरी रेजीमेंट ने दुश्मन फौजों के दांत खट्टे कर दिये थे और उनकी रक्षापंक्ति को छिन्न-भिन्न कर दिया था। इसमें प्वॉइंट 5140 भी शामिल था, जो अभियान को जल्द पूरा करने में प्रमुख घटक था।

यह भी पढ़ें :   आईएएफ हेरिटेज सेंटर को पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से "एयरफोर्स कानपुर-I" की प्राप्ति

आर्टिलरी रेजीमेंट की तरफ से आर्टिलरी के महानिदेशक ले. जन. टीके चावला ने द्रास के करगिल युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। उनके साथ पूर्व गनर्स भी उपस्थित थे, जिन्होंने अभियान में हिस्सा लिया था। फायर-एंड-फ्यूरी कोर के जनरल ऑफीसर कमांडिंग ले. जन. अनिंद्य सेनगुप्ता ने भी इस गंभीर अवसर पर पुष्पांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें :   PM मोदी ने की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोग्राम की घोषणा, आप भी ले फायदा

यह कार्यक्रम सभी आर्टिलरी रेजीमेंटों के पूर्व सैनिकों की उपस्थिति में आयोजित हुआ, जिन्हें ऑप्रेशन विजय में सम्मानजनक उपाधि “करगिल” प्राप्त हुई है। इस अवसर पर तोपखाने के सेवारत अधिकारी भी उपस्थित थे।

एमजी/एएम/एकेपी