केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के पहलगाम में हुई बस दुर्घटना में घायल हुए ITBP के बहादुर जवानों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने आज नई दिल्ली के AIIMS ट्रॉमा सेंटर गए

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के पहलगाम में हुई बस दुर्घटना में घायल हुए ITBP के बहादुर जवानों के स्वास्थ्य की जानकारी  लेने आज नई दिल्ली के AIIMS ट्रॉमा सेंटर गए।

श्री अमित शाह ने कांस्टेबल/जीडी बलवंत सिंह,  कांस्टेबल/जीडी त्सेवांग दोर्जे और कांस्टेबल/जीडी बबलू कुमार से मिलकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। गंभीर रूप से घायल इन जवानों को कल श्रीनगर से स्पेशल एयर एंबुलेंस के जरिए एम्स ट्रॉमा सेंटर लाया गया था।

यह भी पढ़ें :   ध्यान के बाद मस्तिष्क के कार्यात्मक संपर्क में परिवर्तन : एक अध्ययन

 

डॉक्टरों ने गृह मंत्री को जवानों की स्वास्थ्य स्थिति और भविष्य में अपनाई जाने वाली चिकित्सा प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी दी। ITBP के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी गृह मंत्री को घायलों की स्वास्थ्य स्थिति से अवगत कराया।

16 अगस्त, 2022 को जम्मू-कश्मीर के पहलगाम के पास एक दुखद बस दुर्घटना में 7 जवानों की मृत्यु हो गई थी जबकि 32 घायल हो गए थे। बस में सवार भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवान अमरनाथ यात्रा में सफलतापूर्वक सुरक्षा कर्तव्यों का पालन कर चंदनवाड़ी से लौट रहे थे। घायल जवानों को उसी दिन इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया था।

यह भी पढ़ें :   द्विपक्षीय बातचीत में नीली अर्थव्यवस्था, एकीकृत सागर प्रबंधन, समुद्री प्रदूषण, हरित नौवहन, सागर आधारित नवीकरणीय ऊर्जा जैसे विषयों पर चर्चा हुई

 

गंभीर रूप से घायल हुए आईटीबीपी के तीन कर्मियों को बेहतर इलाज के लिए श्रीनगर से एक विशेष एयर एम्बुलेंस के माध्यम से शुक्रवार, 19 अगस्त, 2022 को नई दिल्ली में एम्स जेपीएनए ट्रॉमा सेंटर में स्थानांतरित किया गया था।

*****

एनडब्ल्यू/आरके/एवाई/आरआर