‘मोदी@20, ड्रीम्स मीट डिलीवरी पर सामाजिक न्‍याय विमर्श कार्यक्रम आयोजित

सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा ‘मोदी@20, ड्रीम्स मीट डिलीवरी पर सामाजिक न्‍याय विमर्श कार्यक्रम आज यहां डॉ0 बी. आर अम्‍बेडकर नेशनल सेन्‍टर में केन्‍द्रीय सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेन्‍द्र कुमार की उपस्थिति में केन्‍द्रीय श्रम एवं रोजगार, वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री भूपेन्‍द्र यादव के मुख्‍य आतिथ्‍य में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर डॉ. वीरेन्‍द्र कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व में भारत का अलग पहचान दी है। उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत आर्थिक रूप से सशक्‍त बना है। आज देश के हर गरीब के घर में शौचालय है और हर महिला गैस चूल्हे पर भोजन पका रही है। देश के हर घर को स्‍वच्‍छ जल मिल रहा है। गरीब व वंचितों को प्रधानमंत्री आवास योजना में घर मिला है।

यह भी पढ़ें :   नागर विमानन मंत्रालय, ग्वालियर के किले में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 मनायेगा

उन्होंने कहा कि 12 साल गुजरात के मुख्यमंत्री एवं 8 साल से देश के प्रधानमंत्री के तौर पर काम कर रहे है। जनसेवा के रूप में 20 साल काम करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ऐसे व्यक्ति है जिन्‍होंने विश्व में भारत को अलग पहचान दी है।

उन्होंने कहा कि ‘मोदी@20, ड्रीम्स मीट डिलीवरी पुस्तक देश के अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के इस कार्यकाल को लेकर लिखे आलेखो का संग्रह है।

यह भी पढ़ें :   वाणिज्यिक कोयला खदान नीलामी का तीसरा दिन– दूसरा चरण

कार्यक्रम में वक्‍तओं द्वारा दिव्‍यांगजनों, ट्रासजेंडर समुदाय, एवं नशामुक्ति कार्यक्रमों तथा अनुसुचित जनजाति समुदाय के लिए चलाई जा रही  कल्‍याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। इस अवसर पर मंत्रालय के वरिष्‍ठ अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्‍थित थे।

संलगनः- मंत्री डाॅ0 वीरेंद्र कुमार, समाजिक न्याय एवं अधिकारिता

******

 

एमजी- आरएनएम