सीसीआई ने सीडीपीक्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर्स एशिया II प्रा. लि. द्वारा अप्रावा एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड में हिस्सेदारी के अधिग्रहण को स्वीकृति दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने प्रतिस्पर्धा अधिनियम, 2002 की धारा 31(1) के तहत सीडीपीक्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर्स एशिया II प्रा. लि. (अधिग्रहणकर्ता) द्वारा अप्रावा एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (लक्ष्य) में हिस्सेदारी के अधिग्रहण को स्वीकृति दे दी है।

प्रस्तावित संयोजन सीपीएल जीपीईसी (मॉरिशस) होल्डिंग लिमिटेड से लक्षित कंपनी में अतिरिक्त 10 प्रतिशत शेयरधारिता के अधिग्रहण से संबंधित है। अधिग्रहणकर्ता के पास वर्तमान में लक्षित कंपनी की 40 फीसदी शेयरधारिता है।

यह भी पढ़ें :   राज्यसभा में हंगामा करने वाले सांसदों की जांच के लिए बनेगी कमेटी, रिपोर्ट पर होगा एक्शन

अधिग्रहणकर्ता कंपनी सिंगापुर की है और वैश्विक स्तर पर लगभग 420 अरब सीएडी के निवेश की सकल संपदाओं के साथ एक दीर्घकालिक संस्थागत निवेशक कैस्से डि डिपोट ईटी प्लेसमेंट ड्यू क्यूबेक की एक प्रत्यक्ष और पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी है, जो मुख्य रूप से सार्वजनिक और समानांतर सार्वजनिक पेंशन और बीमा योजनाओं के लिए कोष का प्रबंधन करती है।

यह भी पढ़ें :   76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन का मूल पाठ

लक्षित कंपनी नवीनीकृत ऊर्जा (पवन और सौर सहित), पारेषण, सुपर क्रिटिकल कोयला और गैस आधारित उत्पादन में हुए निवेश के साथ भारतीय बिजली क्षेत्र में एक विदेशी निवेश है। लक्षित कंपनी ने भारत में 2002 में प्रवेश किया था और उसके बाद पारम्परिक और नवीनीकृत संपदाओं के अपने पोर्टफोलियो का खासा विस्तार किया है।

सीसीआई का विस्तृत आदेश बाद में जारी होगा।

****

एमजी/एएम/एमपी/सीएस