एनटीपीसी सैन्य इंजीनियरिंग सेवाओं (एमईएस) को आरई पावर की आपूर्ति करेगा

भारत की सबसे बड़ी एकीकृत ऊर्जा कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ने सशस्त्र बलों (सैन्य इंजीनियरिंग सेवा) को अक्षय ऊर्जा बिजली की आपूर्ति के लिए एक समझौता किया है। भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा अक्षय ऊर्जा स्रोतों से बिजली प्राप्‍त करने के लिए इस तरह का यह पहला समझौता है। यह समझौता सशस्त्र बलों को धीरे-धीरे कार्बन कम करने की दिशा में ले जाएगा।

यह भी पढ़ें :   पूर्ण रूप से टीकाकरण कराने वाले व्यक्तियों की संख्या पहली बार आंशिक रूप से टीका लगवाने योग्य आबादी से अधिक हुई है: डॉ मनसुख मंडाविया

एनटीपीसी सोलापुर से आरई बिजली के बिजली खरीद समझौते और शीघ्र बनने वाले एनटीपीसी खावड़ा से आरई बिजली के लिए बिजली उपयोग समझौते पर एनटीपीसी के महाप्रबंधक (वाणिज्यिक) श्री ए के श्रीवास्तव, एनटीपीसी आरईएल के एजीएम (वाणिज्यिक) श्री सुनीत कुमार और डीजीडब्ल्यू  मेजर जनरल अशोक कुमार ने आज चंडीगढ़ में हस्ताक्षर किए ।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने कहा बैडमिंटन युगल में तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद के कांस्य पदक जीतने पर गर्व की अनुभूति

इस अवसर पर सेना की पश्चिमी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एनके खंडूरी, लेफ्टिनेंट जनरल वी बी नायर, मेजर जनरल पी एस चड्ढा और एनटीपीसी आरईएल के सीईओ और अक्षय ऊर्जा, एनटीपीसी के कार्यकारी निदेशक श्री मोहित भार्गव उपस्थित थे।

****

एमजी/एएम/केपी/सीएस