प्रधानमंत्री ने देशवासियों को धनतेरस की बधाई दी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने धनतेरस के पावन अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। स्वास्थ्य और कल्याण के साथ धनतेरस के घनिष्ठ संबंध का उल्लेख करते हुए, प्रधानमंत्री ने भारत की पारंपरिक औषधियों और योग की ओर वैश्विक झुकाव को मान्यता देते हुए इन क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने वैश्विक आयुष सम्मेलन में दिए अपने हाल के संबोधन को भी साझा किया।

अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा;

 “धनतेरस के पावन अवसर पर बधाई। हमारे देशवासियों को प्रचुर मात्रा में अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि का आशीर्वाद मिले। ऐसी कामना है कि हमारे समाज में समृद्धि के सृजन की भावना निरंतर पनपती रहे।”

यह भी पढ़ें :   रक्षा अलंकरण समारोह (चरण-2)

“धनतेरस का स्वास्थ्य और कल्याण के साथ भी घनिष्ठ संबंध है। हाल के वर्षों में, भारत की पारंपरिक औषधियों और योग ने वैश्विक ध्यान को अपनी ओर आकर्षित किया है। मैं इन क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की सराहना करता हूं। हाल ही में वैश्विक आयुष शिखर सम्मेलन में दिए गए अपने संबोधन को साझा कर रहा हूं।”

यह भी पढ़ें :   विख्‍यात एनिमेटर डॉ. क्रिश्चियन जेज्डिक की एनिमेशन आईपी पर काम करने की सलाह

Greetings on the auspicious occasion of Dhanteras. May the people of our nation be blessed with abundance of good health and prosperity. May the spirit of wealth creation keep blossoming in our society.

Dhanteras also has a close association with health and wellness. In the recent years, India’s traditional medicines and Yoga have drawn global attention. I laud those working in these fields. Sharing my speech at the recent Global Ayush Summit. https://t.co/iHgBFEFr5M

*****

एमजी/एएम/एसएस/वाईबी