राष्ट्रीय शर्करा संस्थान ने विशेष अभियान 2.0 के अंतर्गत विद्यालयों में वितरण करने के लिए कपड़े के 100 थैले उपहार में दिए

कानपुर में राष्ट्रीय शर्करा संस्थान ने वर्तमान में चल रहे विशेष अभियान 2.0 के एक हिस्से के रूप में देश भर के राम कृष्ण मिशन विद्यालयों में वितरण के लिए कपड़े के 100 थैले उपहार में दिए हैं। प्लास्टिक प्रदूषण को कम करने के इस विशेष प्रयास के तहत इन थैलों पर ‘नो यूज ऑफ प्लास्टिक’ का संदेश मुद्रित किया गया है।

राष्ट्रीय शर्करा संस्थान के निदेशक के साथ-साथ संस्थान के अन्य अधिकारियों ने मिशन के स्वामी आत्मश्रद्धानन्द से भेंट की और प्लास्टिक प्रदूषण के बारे में जागरूकता फैलाने तथा स्कूली छात्रों को इस संबंध में जागरूक बनाने पर बल दिया, ताकि सभी सामूहिक रूप से पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दे सकें। संस्थान के अधिकारियों ने अनुरोध करते हुए कहा कि राम कृष्ण मिशन अपने आश्रमों में भी इसी तरह का जागरूकता अभियान चला सकता है, जहां पर वर्ष भर बड़ी संख्या में भक्त घूमने के लिए आते हैं।

यह भी पढ़ें :   ब्राजील, रूस, भारत और दक्षिण अफ्रीका कोविड-19 और तपेदिक महामारी के एक साथ उभरने का अध्ययन करेंगे

इस अवसर पर आश्रम में संचालित किये जा रहे औषधालय के लिए संस्थान द्वारा विभिन्न प्रकार के कचरे के निपटान हेतु कूड़ेदान, सफाई सामग्री और कीटाणुनाशक भी प्रदान किए गए। संस्थान के निदेशक श्री नरेंद्र मोहन ने भविष्य में कर्मचारियों एवं छात्रों के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के उद्देश्य से निरंतर सहयोग करने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें :   रेलवे ने एनटीपीसी सीबीटी-1 परिणाम को लेकर उम्मीदवारों की चिंताओं पर विचार करने के लिए उच्च अधिकार समिति का गठन किया

स्वामी आत्मश्रद्धानन्द ने प्लास्टिक प्रदूषण को कम करने और प्लास्टिक थैलों के स्थान पर पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों का इस्तेमाल करने के संदेश को फैलाने में हर संभव सहायता का भरोसा दिया।

एमजी/एएम/एनके/वाईबी