तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर BJP ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, 4 लाख स्वयंसेवक करेंगे जनसेवा

तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर BJP ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, 4 लाख स्वयंसेवक करेंगे जनसेवा

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्दनेजर भाजपा ने मदद के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. पार्टी ने दावा किया है कि भाजपा देशभर में करीब 4 लाख हेल्थ स्वयंसेवक तैयार करेगी. इन्हें 31 अगस्त तक ट्रेनिंग दी जाएगी. इतना ही नहीं दिल्ली भाजपा ने कोरोना में मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 28 जुलाई को ही देशभर में स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरुआत की थी.

भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए दिल्ली में भाजपा 71600 स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की टीम तैयार करेगी जो जरुरत पड़ने पर जनसेवा के लिए तुरंत तैयार रहेगी. इसके अलावा दिल्ली भाजपा ने हेल्पलाइन नंबर 9927499274 जारी किया है. वहीं, व्हाट्सऐप हेल्पलाइन नंबर 8700539531 है. इन नंबरों पर कॉल या मैसेज करके जरुरतमंद कोरोना से संबंधित जानकारी ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें :   सेल ने जारी किए वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही के वित्तीय परिणाम

दिल्ली अध्यक्ष ने बताया कि अभियान के तहत 14 जिलों और 278 मंडलों पर इन टीमों का गठन किया जाएगा. इसमें युवा, एक महिला और एक डॉक्टर या पैरामेडिकल कर्मी होगा. टीम में एक आईटी सदस्य भी होगा, जिसकी मदद से वेबसाइट पर मिलने वाली जानकारी को लोगों तक पहुंचाया जाएगा. टीम के सदस्यों को कोरोना के विषय में पूरी जानकारी दी जाएगी, ताकि किसी भी पीड़ित की पूरी मदद कर सकें. टीम के सदस्य पास के अस्पताल से संपर्क में रहेंगे और पीड़ित को होम क्वारंटाइन करने या अस्पताल पहुचाने में भी मदद करेंगे.

यह भी पढ़ें :   मास्टर क्लास में 'सांस्कृतिक विविधता की प्रस्तुति और नए बाजारों की पहचान' पर ऋषभ शेट्टी ने कहाः मैं अखिल भारतीय फिल्मों की अवधारणा में विश्वास नहीं करता :

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने बताया कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते देश भर में करीब 4 लाख हेल्थ स्वयंसेवक तैयार करने का लक्ष्य है. इन सभी को 31 अगस्त तक ट्रेनिंग दे दी जाएगी. अभी तक 3000 स्वयंसेवकों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है. सभी को 6 घंटे की ट्रेनिंग के बाद तैयार किया जाएगा.