डॉ. मनसुख मंडाविया कल “इंडस्ट्री कनेक्ट 2022”: उद्योग और अकादमिक तालमेल विषय पर आयोजित एक सेमिनार का उद्घाटन करेंगे

भारत सरकार के रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय के अंतर्गत रसायन और पेट्रो रसायन विभाग, केंद्रीय पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (सीआईपीईटी) और भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) के सहयोग से नई दिल्ली में फिक्की के हरि शंकर सिंघानिया कमीशन कक्ष में 25 फरवरी 2022 को 1000 बजे से 1500 बजे तक “इंडस्ट्री कनेक्ट 2022”: उद्योग और अकादमिक तालमेल नाम के एक सेमिनार का आयोजन कर रहा है।

 

भारत सरकार में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा रसायन और उर्वरक मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया इस सेमिनार का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर रसायन और उर्वरक तथा नवीन एवं नवीकरण ऊर्जा राज्य मंत्री श्री भगवंत खुबा, केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, उद्योग जगत के प्रमुख व्यक्ति, शिक्षाविद आदि भी उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें :   ब्राजील की नौसेना के प्रतिनिधिमंडल का दौरा

 

“इंडस्ट्री कनेक्ट 2022” सेमिनार के दौरान दो तकनीकी सत्रों का आयोजन किया जाएगा। इन तकनीकी सत्रों में इस क्षेत्र के प्रमुख मुद्दों पर विचार-विमर्श करने के लिए सीआईपीईटी, टीडीबी (प्रौद्योगिकी विकास बोर्ड) और विभिन्न उद्योग संघों के अधिकारियों की उपस्थिति होगी।

 

सेमिनार का व्यापक उद्देश्य अनुसंधान एवं विकास – प्रयोगशाला से उद्योग पर ध्यान केंद्रित करना, पेट्रो रसायन क्षेत्र में मानव पूंजी के लिए कौशल अंतर का विश्लेषण करना, स्वदेशी प्रौद्योगिकी प्रदान करके आत्मनिर्भर भारत का सहयोग करना, उद्योग कनेक्ट की मदद से आत्मनिर्भर सीआईपीईटी, क्षेत्र के लिए उद्योग एवं शिक्षा के बीच तालमेल स्थापित करने हेतु टीडीबी (प्रौद्योगिकी विकास बोर्ड) की मदद से प्रौद्योगिकी का सहयोग करना है।

यह भी पढ़ें :   कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के सचिव ने ड्रैगन फ्रूट पर राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता की

***

एमजी/एएम/एनके/सीएस