चौथा जन औषधि दिवस 2022 समारोह शुरू

चौथा जन औषधि दिवस 2022 समारोह आज से शुरू हो गया। यह आज यानी 1 मार्च से 7 मार्च 2022 तक एक सप्ताह तक चलने वाला कार्यक्रम होगा। जन औषधि केंद्रों ने आज देश भर में 75 स्थानों पर जन औषधि संकल्प पदयात्रा का आयोजन किया। जन औषधि परियोजना के फायदे के बारे में आम जनता को जागरूक करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने हर साल 7 मार्च को जन औषधि दिवस मनाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें :   पावर फाउंडेशन ऑफ इंडिया और विज्ञान भारती ने "ऊर्जा की चिरस्थायी खपत" विषय पर सम्मेलन का आयोजन किया

 

 

गुणवत्ता वाली जेनेरिक दवाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए पदयात्राएं आयोजित की गई हैं। ये दवाएं 8,600 से अधिक प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों के जरिये सस्ती दाम पर आसानी से उपलब्ध हैं। अपने-अपने क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों तक इस योजना का संदेश और लाभ पहुंचाने के लिए विभिन्‍न क्षेत्रों के तमाम जन प्रतिनिधियों ने इन पदयात्राओं में भाग लिया ताकि नागरिकों को इस नेक मिशन का अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

यह भी पढ़ें :   रीट की परीक्षा देने से पहले ही 6 अभ्यर्थियों की सड़क दुर्घटना में मौत। कोई भी परीक्षा जीवन से बड़ी नहीं हो सकती है। दूसरे जिले में परीक्षा केंद्र बनाने की नीति पर सरकार विचार करे।

सामाजिक जागरुकता के लिए शिमला, चंडीगढ़, दिल्ली, पुणे, भोपाल, गांधीनगर, गुवाहाटी और कई अन्य शहरों में 3डी और 2डी कट आउट लगाए गए थे।

*****

 

एमजी/एएम/एसकेसी