केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने देशवासियों को 100 वें अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस पर शुभकामनाएँ दीं

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने देशवासियों को 100 वें अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस पर शुभकामनाएँ दीं हैं। अपने ट्वीट्स में श्री अमित शाह ने कहा कि 100वें अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस के अवसर पर उन सभी महापुरुषों को नमन करता हूँ जिन्होंने भारत में सहकारिता के विचार को बल देने के लिए अथक प्रयास किये। साथ ही सहकारिता क्षेत्र के माध्यम से गरीब से गरीब व्यक्ति के जीवनस्तर को ऊपर उठाने में जुटे सभी भाईयों-बहनों को बधाई देता हूँ।

यह भी पढ़ें :   परसा कोल ब्लॉक के लिए केन्द्रीय पर्यावरण मंत्रालय से क्लियरेंस प्राप्त जल्द शुरु होगा कोयले का उत्पादन, तापीय विद्युतगृहों को मिलेगा अतिरिक्त कोयला - ऊर्जा मंत्री

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि सहकारिता का विचार सर्वस्पर्शीय व सर्वसमावेशी विकास की कल्पना को चरितार्थ करने का सबसे उत्तम माध्यम है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सहकारिता मंत्रालय अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाकर इस क्षेत्र को और सशक्त, आधुनिक व पारदर्शी बनाने के लिए संकल्पित है।

100वें अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस के अवसर पर उन सभी महापुरुषों को नमन करता हूँ जिन्होंने भारत में सहकारिता के विचार को बल देने के लिए अथक प्रयास किये।साथ ही सहकारिता क्षेत्र के माध्यम से गरीब से गरीब व्यक्ति के जीवनस्तर को ऊपर उठाने में जुटे सभी भाईयों-बहनों को बधाई देता हूँ। pic.twitter.com/tGzJySTlDn

यह भी पढ़ें :   विधानसभा उप चुनाव-2021- 9 लाख रुपए मूल्य की अवैध शराब, नकदी व अन्य सामग्री की जब्त

सहकारिता का विचार, सर्वस्पर्शीय व सर्वसमावेशी विकास की कल्पना को चरितार्थ करने का सबसे उत्तम माध्यम है।प्रधानमंत्री @narendramodi जी के नेतृत्व में सहकारिता मंत्रालय अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाकर इस क्षेत्र को और सशक्त, आधुनिक व पारदर्शी बनाने के लिए संकल्पित है।

 

*****

एनडब्ल्यू/आरके/आरआर