Indian Railways : गंगापुर में लगेगा नया ट्रांसफार्मर, मजदूर संघ के हंगामे के बाद डीआरएम ने दिए आदेश

Indian Railways : गंगापुर में लगेगा नया ट्रांसफार्मर, मजदूर संघ के हंगामे के बाद डीआरएम ने दिए आदेश

Kota Rail News :  बिजली की समस्या से छुटकारे के लिए डीआरएम पंकज शर्मा ने गंगापुर में उच्च क्षमता का नया ट्रांसफार्मर लगाने के आदेश दिए हैं। डीआरएम यह ट्रांसफार्मर अगले 7 दिन में लगाने को कहा है।
डीआरएम ने यह आदेश गुरुवार को रेलवे मजदूर संघ के साथ हुई स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में दिए। बैठक में संघ ने बिजली-पानी की समस्या को लेकर जोरदार हंगामा किया। समस्या का तुरंत समाधान नहीं होने पर संघ ने प्रशासन को आंदोलन की चेतावनी भी दी थी। इसके अलावा बुधवार को भी गंगापुर में संघ कार्यकर्ताओं और महिलाओं ने बिजली-पानी की समस्या को लेकर जोरदार विरोध-प्रदर्शन और अधिकारियों का घेराव भी किया था। मामला गर्माता देख डीआरएम को मौके पर ही नया ट्रांसफार्मर लगाने के आदेश देने पड़े।
यह मुद्दे भी उठे
इसके अलावा बैठक में आवासों की दुर्दशा, महिला कर्मचारियों के लिए टायलेट, टीआरडी विभाग के कर्मचारियों को सेफ्टी शूज, रेनकोट, रेलवे अस्पताल की व्यवस्था सुधारने, सवाईमाधोपुर एवं बयाना में महिला चिकित्सक पदस्थ करने तथा कार्मिक विभाग के कर्मचारियों को पदोन्नति देने आदि मुद्दे भी उठाए गए।
निजी चिकित्सकों से करा सकेंगे इलाज
संघ सचिव अब्दुल खालिक ने बताया कि कर्मचारी अब और निजी चिकित्सकों से भी अपना इलाज करा सकेंगे। इसके लिए कोटा में सात निजी अस्पतालों से अनुबंध किया गया है। इसके अलावा गंगापुर और बयाना में एक-एक निजी अस्पताल में कर्मचारियों को इलाज की सुविधा उपलब्ध है। अलावा तुगलकाबाद के कर्मचारी अपना इलाज फरीदाबाद के एशियन अस्पताल में करा सकते हैं।
आपात स्थिति में इलाज के लिए इन अस्पतालों में सीधा भर्ती हुआ जा सकता है। लेकिन समय रहते इसकी सूचना रेलवे अस्पताल को देनी होगी।
इस बैठक में संघ अध्यक्ष एसके गुप्ता, कोषाध्यक्ष डीके शर्मा, केके सिंह, खजान सिंह, विजय लक्ष्मी गुप्ता, आरसी मीना, राकेश शर्मा, चेतन शर्मा, बिजेन्द्र कुमार, महेन्द्र खींची, राजेन्द्र कुमार, शेर सिंह मीना तथा बलराम गुर्जर सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।