Indian Railway: आरपीएफ सीआई और हेड कांस्टेबल को थमाई चार्ज शीट, आपस में झगड़े का मामला

आरपीएफ सीआई और हेड कांस्टेबल को थमाई चार्ज शीट, आपस में झगड़े का मामला
Rail News. आपस में झगड़े के मामले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) निरीक्षक (सीआई) रोहित चतुर्वेदी और हेड कांस्टेबल जसवंत सिंह को चार्ज शीट (आरोप-पत्र) थमाई गई है। मामले में जवाब के बाद दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।
उल्लेखनीय है कि जसवंत ने पिछले हफ्ते रोहित के खिलाफ नांता थाने में धारा 323, 341, 503, 332, 353, 106 (3) के तहत दुर्व्यवहार, गालीगलौज तथा राजकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया था। जसवंत का आरोप है कि रोहित ने यह हरकत 5 अक्टूबर को वार्षिक चांदमारी से लौटते समय अभेड़ा महल के पास की। पुरानी द्वेषता के चलते रोहित ने उसे बस में नहीं चढ़ने दिया। अपशब्द बोलते हुए उससे बदसलूकी और धक्का मुक्की की। इससे वह जमीन पर गिर गया। हालांकि रोहित इन सभी आरोपों का खंडन कर चुके हैं।
जसवंत को किया धा निलंबित
बाद में यह मामला अधिकारियों तक पहुंचने पर जसवंत को एक महीने से अधिक समय के लिए निलंबित कर दिया गया धा। जबकि रोहित के खिलाफ कोई कार्रवाई की बात सामने नहीं आई थी।
अब समझौते का प्रयास
मामले में एक तरफा कार्रवाई की आंच अधिकारियों तक भी पहुंच सकती है। इसके चलते अब अधिकारी दोनों के बीच समझौते के प्रयास में जुटे हुए हैं। थाने में शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर यह मामला जसवंत के इस्तगासे के बाद 2 दिसंबर को दर्ज हुआ था।