रेलवे ने व्यापारी पर लगाया 7.83 लाख का जुर्माना, कोटा स्टोन भेजने का मामला

रेलवे ने व्यापारी पर लगाया 7.83 लाख का जुर्माना, कोटा स्टोन भेजने का मामला
कोटा। पश्चिम-मध्य रेलवे के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (सीसीएम) मालभाड़ा कमलेश तिवारी ने शनिवार और रविवार को कोटा रेल मंडल का दौरा किया। यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान तिवारी ने बताया कि रेलवे द्वारा मालगोदामों से आय बढ़ाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कमियों को दूर किया जा रहा. है। गलत काम होने पर जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है साथ ही व्यापारियों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है। साथ ही मामले में जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।
तिवारी ने बताया कि अभी हाल ही में बिना बताए कोटा से गुवाहाटी कोटा स्टोन भेजने के मामले में रेलवे ने व्यापारी पर करीब 7.83 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।
तिवारी ने बताया कि गड़बड़ी रोकने और व्यापारियों की सुविधाओं के लिए रेलवे ने माल बुकिंग का ऑनलाइन सिस्टम किया है। इस व्यवस्था में सुधार के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। अगर कहीं इस पर अमल नहीं हो रहा तो मामले को दिखाया जाएगा।
सवाई माधोपुर और थर्मल का किया निरीक्षण
तिवारी बताया कि उन्होंने पहले दिन सवाई माधोपुर माल गोदाम और पार्सल कार्यालयों का सघन निरीक्षण किया। साथ ही लाखेरी स्थित एसीसी सीमेंट फैक्ट्री को भी देखा। यहां से सीमेंट परिवहन संबंधित जानकारी हासिल की।
तिवारी ने बताया कि सभी जगह व्यवस्थाएं अनुकूल मिली। नजर आई कमियों में सुधार के निर्देश दिए गए हैं।
तिवारी ने बताया कि उन्होंने कोटा पार्सल कार्यालय और थर्मल पावर प्लांट प्लांट का भी निरीक्षण किया है। तिवारी ने बताया कि उनके दौरे का मुख्य उद्देश्य कमियों को दूर कर रेलवे की आय में वृद्धि करना है।