Indian Railways : पालघर की जगह बड़ौदा भेजा जा रहा पार्सल, व्यापारी हो रहे परेशान

Indian Railways : पालघर की जगह बड़ौदा भेजा जा रहा पार्सल, व्यापारी हो रहे परेशान
कोटा।. लगातार दावों के बीच कोटा रेल मंडल अपने ग्राहकों का ध्यान किस तरह रखता है, इसका ताजा मामला सामने आया है। कोटा मंडल द्वारा पालघर (महाराष्ट्र) की जगह पार्सल बड़ौदा भेजा जा रहा है। मामले में खास बात यह है कि लगातार शिकायत के बाद भी व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है।
भवानीमंडी के व्यापारी कुशाल मोदी ने बताया कि वह मसालों का व्यापार करता है। ट्रेन के जरिए वह विभिन्न शहरों में मसाले भेजता है। पालघर में भी उसके मसाले जाते हैं। लेकिन भवानीमंडी से बुक उसके मसाले पालघर की जगह बड़ौदा भेजे जाते हैं। इसके बाद उसकी शिकायत पर बड़ौदा से माल को पालघर भेजा जाता है। ऐसे में कई बार ट्रेन में जगह नहीं होने से बड़ौदा से दो-तीन बार में माल पालघर भेजा जाता है। इसके चलते पालघर में माल समय पर नहीं पहुंच पाता। इससे उसे व्यापार में नुकसान हो रहा है।
नहीं होता सुधार
कुशाल ने बताया कि कोटा रेल मंडल अधिकारियों को कई बार इसकी शिकायत की जा चुकी है। लेकिन व्यवस्था में सुधार के कब तक कोई गंभीर प्रयास नहीं किए गए। कुशाल ने बताया कि भवानीमंडी से पालघर जाने के लिए देहरादून-मुबंई सीधी ट्रेन है। लेकिन इसके लिए सुबह जल्दी स्टेशन आने से बचने के लिए कर्मचारी देहरादून की जगह अपनी सुविधानुसार ट्रेन में माल बुक करते हैं। इसके चलते पालघर नहीं रुकने वाली ट्रेन का पार्सल बड़ौदा में ही उतार दिया जाता है।
कुशाल ने बताया कि अगर इस माल को देहरादून ट्रेन में बुक किया जाए तो सीधी पालघर उतारा जा सकता है। देहरादून के पार्सल यान में जगह भी रहती है।
बड़ौदा मंडल वाले भी हैं परेशान
कुशाल ने बताया कि कर्मचारियों की इस काम चोरी की वजह से बड़ौदा मंडल वाले भी परेशान हैं। बड़ौदा मंडल वालों का कहना है कि पैसा कोटा मंडल द्वारा वसूला जा रहा है और बेगार उनसे कराई जा रही है। कुशाल ने बताया कि वह रेलवे को हर महीने 6-7 लाख रुपए का बिजनेस दे देते हैं। इसके बाद भी रेलवे का यह हाल हैं।