Indian Railways : गुडला में हुए दो ट्रेन हादसे

Indian Railways : गुडला में हुए दो ट्रेन हादसे

Kota Rail News :  गुडला स्टेशन पर शुक्रवार को दो ट्रेन हादसे सामने आए हैं। समय रहते घटना का पता चलने पर दोनों हादसे टल गए।
सूत्रों ने बताया कि पहला हादसा एक मालगाड़ी से एक उपकरण लटकने का सामने आया है। यह मालगाड़ी कोटा से चित्तौड़ जा रही थी। इसी तरह कोटा आने के लिए एक मालगाड़ी गुडला स्टेशन पर खड़ी थी।
तभी गुडला में खड़ी मालगाड़ी के गार्ड हेमंत वशिष्ठ ने देखा कि चित्तौड़ की ओर जा रही मालगाड़ी से एक पार्ट (आग्जीलरी रेजेर्वयेर) लटक रहा है। हेमंत ने इसकी सूचना तुरंत चित्तौड़ जा रहे चालक को दी। सूचना पर चालक ने गाड़ी को मौके पर ही खड़ा कर लिया। उसके बाद जांच में गार्ड और ड्राइवर को यह पार्ट्स लटकता नजर आया। इसके बाद इस उपकरण को काटकर गार्ड ने अपने कोच में रख लिया। इसके बाद मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया।
मालगाड़ी से निकला धुंआ
इसी तरह सोगरिया से सवाई माधोपुर की ओर जा रही एक मालगाड़ी के ब्रेक जाम हो गए। इसके चलते घर्षण के कारण ब्रेक और पहियों में से धुआं उठने लगा। गुडला स्टेशन पर यह घटना नोट की गई। इसके बाद मामले की सूचना केशोरायपाटन को दी गई। सूचना पर केशोरायपाटन में मालगाड़ी को खड़ा किया गया। बाद में ब्रेक को रिलीज कर मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया। कर्मचारियों की सतर्कता से समय रहते दोनों घटनाओं का पता चलने पर बड़ा हादसा टल गया।