Indian Railways : रतलाम की सील तोड़ने पर कोटा में हंगामा, आधा घंटा खड़ी रही जयपुर सुपर

Indian Railways : रतलाम की सील तोड़ने पर कोटा में हंगामा, आधा घंटा खड़ी रही

जयपुर सुपर

Kota Rail News : पार्सल यान में लगी रतलाम की सील तोड़ने पर शनिवार को कोटा स्टेशन पर हंगामा हो गया। इसके चलते जयपुर-मुंबई सुपरफास्ट ट्रेन कोटा में करीब आधा घंटा खड़ी रही। इसके पीछे अन्य कई गाड़ियां भी अटकी रही। बाद में मामला शांत होने पर ट्रेन आगे रवाना हुई।
यात्रियों ने बताया कि ट्रेन के पार्सल यान में रतलाम की सील लगी हुई थी। इसके चलते पार्सल यान को रतलाम में ही खोला जाना था। लेकिन कुछ जरूरी सामान चढ़ाए जाने के कारण कर्मचारियों ने कोटा में ही सील तोड़ कर कोटा में ही पार्सल यान को खोल दिया।
यह देख कर ट्रेन का गार्ड नाराज हो गया। बाहरी लोगों पर सील तोड़ने का आरोप लगाते हुए गार्ड ने ट्रेन को नहीं चलने दिया। सूचना पर आरपीएफ और स्टेशन मास्टर भी मौके पर पहुंच गए। जांच के बाद इन्होंने नियमानुसार कर्मचारियों द्वारा सील तोड़ना बताया। लेकिन इसके बाद भी गार्ड में ट्रेन नहीं चलने दी। गार्ड वाणिज्य विभाग द्वारा मामले को लिखित में देने की बात पर अड़ गया। उसके बाद मौके पर पहुंचे वाली सुपरवाइजर होना गार्ड को लिखित में पूरे मामले से अवगत कराया। इसके बाद गार्ड में ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसके चलते ट्रेन करीब आधे घंटे तक स्टेशन पर खड़ी है।
इसके पीछे अजीमाबाद और संपर्क क्रांति आदि ट्रेनें भी प्लेटफार्म खाली होने के इंतजार में अटकी रही।
गार्ड की पहले भी है शिकायतें
सूत्रों ने बताया कि यह पहला मामला नहीं है जब गार्ड ने ऐसी हरकत की हो। इससे पहले भी गार्ड की ऐसी दर्जनों शिकायतें। कई मामलों में तो गार्ड के खिलाफ जीआरपी और सिविल पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज है। कई मामलों में गार्ड जेल भी जा कर आ चुका है। इसके बावजूद भी प्रशासन द्वारा गार्ड को लगातार मेल एक्सप्रेस ट्रेनों में चलाया जा रहा है।