Indian Railways : संपर्क क्रांति से टकराई मोटरसाइकिल, बाल-बाल बचे मां-बेटा

Indian Railways : संपर्क क्रांति से टकराई मोटरसाइकिल, बाल-बाल बचे मां-बेटा

Kota Rail News : सवाईमाधोपुर-कुशतला के बीच बुधवार को संपर्क क्रांति ट्रेन से एक मोटरसाइकिल टकरा गई। इस टक्कर से बाइक के परखच्चे उड़ गए। लेकिन गनीमत रही कि बाइक पर सवार मां-बेटा बाल-बाल बच गए।
रिपोर्ट दर्ज कर सवाईमाधोपुर आरपीएफ मामले की जांच कर रही है।
गांव वासियों ने बताया कि एक युवक अपनी मां का इलाज करा कर अपने गांव डांग लौट रहा था। शाम करीब 5 बजे यह युवक अपनी मां के साथ बंद क्रॉसिंग गेट नंबर 149 से बाइक निकालने की कोशिश कर रहा था। तभी चंडीगढ़-कोचुवेली केरला संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (12218) मौके पर पहुंच गई। ट्रेन को तेजी से आता देख दोनों मां-बेटा घबरा गए। जान बचाने के लिए बाइक पटरी पर छोड़ दोनों भाग खड़े हुए। पटरी पर बाइक देख चालक ने ट्रेन रोकने की कोशिश की। लेकिन रुकते-रुकते भी ट्रेन बाइक से जा टकराई। टक्कर इतनी भीषण थी बाइक के कलपुर्जे बिखर गए। इस टक्कर के बाद ट्रेन भी मौके पर खड़ी हो गई। इसके बाद चालकों ने मामले की सूचना अधिकारियों दी। बाद में पटरी पर पड़े बाइक के कलपुर्जे हटाकर चालको ने ट्रेन कोटा की ओर रवाना की। इस घटना के चलते ट्रेन करीब 15 मिनट मौके पर खड़ी रही।
आरोपियों की तलाश में जुटी आरपीएफ
सूचना पर मौके पर पहुंची आरपीएफ ने बाइक को जप्त कर लिया। साथ ही बाइक की नंबर प्लेट के आधार पर आरोपियों की तलाश भी शुरू कर दी।
बिना अंडरपास के बंद किया गेट
गांववासियों ने बताया कि इस क्रॉसिंग गेट के पास अंडर पास बनाया जा रहा है। इस अंडर पास को चालू किए बिना ही रेलवे ने क्रासिंग गेट को भी बंद कर दिया।
अंदर पास या क्रॉसिंग गेट की सुविधा नहीं मिलने पर ग्राम वासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
मजबूरी में ग्रामवासी अपनी जान जोखिम में डालकर पटरी पार कर रहे हैं। रेलवे की इस खामी के चलते यहां पर पहले भी कई बार गंभीर हादसे होते-होते बचे हैं।
ग्राम वासियों ने चेताया कि यदि जल्द ही यहां पर क्रॉसिंग गेट या अंडर पास चालू नहीं हुआ तो किसी दिन गंभीर हादसा सामने आ सकता है।