Indian Railways : विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त, रास्ते में अटकी मेमू

Indian Railways : विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त, रास्ते में अटकी मेमू
Kota Rail News : . बारां रेलखंड में बुधवार को विद्युत लाइन के क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना के चलते मेमू ट्रेन रास्ते में अटक गई। रेलवे द्वारा मामले की जांच की जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि छबड़ा स्टेशन के पास सुबह करीब 10 बजे विद्युत खंभे को सीधा रखने के लिए लगा लोहे का सरिया (गार्ड एंकर) अचानक टूट गया। इस घटना के चलते विद्युत खंबा एक तरफ झुक गया। खंभा झुकने से विद्युत तार भी लटक गए। साथ ही खंबे के पास लटके बैलेंस वेट भी नीचे गिर गए।
Indian Railways : विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त रास्ते में अटकी मेमू
पेड़ से बांधा खंबा
सूचना पर छबड़ा से टावर वैगन मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंचते ही कर्मचारियों ने तुरंत खंबे और तारों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया। मशीन की सहायता से खींचकर खंबे को काफी हद तक सीधा किया। सीधा इसके बाद खंबे को एक पेड़ से बांध दिया गया। इसके बाद लटके हुए विद्युत तारों को ठीक किया गया। करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद मरम्मत का कार्य पूरा हो सका। शनिवार को गार्ड एंकर का काम दुबारा किया जाएगा।
मेमू ट्रेन अटकी
इस.घटना के चलते मेमू ट्रेन करीब 15 मिनट छबड़ा स्टेशन पर खड़ी रही। इसके अलावा कई मालगाड़िया भी प्रभावित हुई।
सूत्रों ने बताया कि रेलवे द्वारा मामले की जांच की जा रही है। घटना का कारण जानने के लिए टूटे हुए सरिए का सैंपल भी लिया गया है।
बड़ी घटना टली
सूत्रों ने बताया कि गनीमत रही की घटना के समय मौके से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी। अन्यथा लटके हुए तार ट्रेन में उलझ सकते थे। इससे बड़ी घटना हो सकती थी।