Indian Railways : भरतपुर में पटरियां उखाड़ने की कोशिश, फेंके पत्थर, पुलिस ने छोड़ी आंसू गैस

Indian Railways : भरतपुर में पटरियां उखाड़ने की कोशिश, फेंके पत्थर, पुलिस ने

छोड़ी आंसू गैस

Kota Rail News :  : सेना में भर्ती की नई योजना ‘अग्नीपथ’ के विरोध में शुक्रवार को भरतपुर में भी युवाओं ने जमकर उत्पात मचाया। भरतपुर स्टेशन के पास युवाओं ने जयपुर बांदीकुई रेल पटरियों को जाम करने की कोशिश की। बड़ी संख्या में युवा रेल पटरियों पर जा बैठे। यहां पर युवाओं ने पटरियां उखाड़ने की भी कोशिश की। पत्थर की मदद से कई क्लिपों को रेल पटरियों से निकाल दिया। मौके पर खदेड़ने पहुंची पहुंची पुलिस पर युवाओं ने जमकर पत्थरबाजी भी की। इस पत्थरबाजी में दो पुलिस वाले घायल भी हो गए। बाद में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज के युवाओं को ट्रैक से हटाया।
इसके बाद युवाओं ने भरतपुर स्टेशन पर मुंबई-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग को भी जाम करने की कोशिश। लेकिन पुलिस ने तुरंत ही इनको यहां से भी खदेड़ दिया।
इस घटना के चलते मुंबई-अमृतसर स्वर्ण मंदिर मेल करीब आधा घंटा पिंगोरा स्टेशन पर खड़ा रहा। बाद में हालात सामान्य होने पर मेल को आगे के लिए रवाना किया गया।
अवध के तोड़े शीशे
इसके अलावा कोटा पहुंची मुजफ्फरपुर-बांद्रा अवध एक्सप्रेस के शीशे भी टूटे मिले। उत्तर प्रदेश में ही युवाओं ने पत्थरबाजी कर का कई कोचों के शीशे तोड़ दिए। वातानुकूलित कोच के शीशे भी टूटे थे। इसके चलते अधिक किराया भुगतने के बाद भी यात्री गर्मी में परेशान होते रहे। रास्ते में कहीं भी इन वातानुकूल कोचों को पैक करना जरूरी नहीं समझा गया।
आज रद्द रहेगी कोटा-पटना
युवाओं के विरोध के चलते शनिवार को कोटा-पटना ट्रेन (13240) भी रद्द रहेगी। विरोध के चलते शनिवार को पटना से आने वाली ट्रेन भी कोटा नहीं पहुंचेगी। रेक के अभाव में ट्रेन कोटा से भी पटना रवाना नहीं होगी